पाकिस्तान का ये युवा बल्लेबाज जल्द ही तोड़ सकता है एक बड़ा विश्व रिकॉर्ड !

पाकिस्तान का ये युवा बल्लेबाज जल्द ही तोड़ सकता है एक बड़ा विश्व रिकॉर्ड !
Click for full image
Pakistan's Imam Haq celebrates after reaching his century during their third ODI cricket match against Sri Lanka in Abu Dhabi, United Arab Emirates, Wednesday, Oct. 18, 2017. (AP Photo/Kamran Jebreili)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में इस समय दो युवा खिलाड़ी काफी चर्चा में रहते हैं। ये हैं फखर जमां और इमाम-उल-हक। दोनों ही बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज हैं। फखर जमां ने अपने करियर के शुरुआत में ही पूर्व महान क्रिकेटर विवियन रिर्चड्स का रिकॉर्ड तोड़ कर अपनी काबिलियत का परिचय दे दिया था। उन्होंने वनडे क्रिकेट में मात्र 18 पारियों में ही 1000 रन पूरा कर लिया था। जबकि विवियन रिर्चड्स ने यह उप​लब्धि 21 पारियों में हासिल की थी।

फखर जमां का विश्व रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं इमाम
फखर जमां ने विवियन रिर्चड्स का यह रिकॉर्ड 38 साल बाद तोड़ा था। जबकि इस दरमियां विश्व क्रिकेट ने सचिन, पोटिंग, लारा, जयसूर्या, गांगुली, विराट जैसे धाकड़ बल्लेबाजों को देखा लेकिन इमें से कोई विवियन रिर्चड्स का यह रिकॉर्ड तोड़ नहीं पाया था। लेकिन ऐसा लगता है कि फखर जमां इस रिकॉर्ड पर ज्यादा दिन अपना कब्जा नहीं रख पाएंगे। क्योंकि उनके ही देश के इमाम-उल-हक इस रिकॉर्ड को तोड़ने के बेहद करीब हैं।

इमाम-उल-हक 12 मैचों में ही लगा चुके हैं 4 शतक
इमाम-उल-हक ने एशिया कप 2018 में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में 80 रन बनाकर रन आउट हो गए। इस तरह वनडे क्रिकेट में उनके रनों की संख्या 12 पारियों में 67.60 की औसत 676 रन हो गई है। अब उन्हें इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए अगली 5 पारियों में 324 रनों की दरकार है। वह जिस तरह की फॉर्म में हैं उसे देखते हुए फखर जमां का रिकॉर्ड तोड़ना उनके लिए मुश्किल काम नहीं लग रहा। मात्र 12 मैचों के अपने छोटे से करियर इमाम अब तक चार शतक और दो अर्धशतक लगा चुके हैं।

Top Stories