Thursday , December 14 2017

पाकिस्तान की जमीन भारत में हमले की साजिश केे इस्तेमाल ना हो- अमेरिका

वाशिंगटन। अमेरिका ने कड़ा संदेश देते हुए पाकिस्तान से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि उसकी सरजमीन का इस्तेमाल भारत में हमलों का षडयंत्र रचने के लिए नहीं हो और वह वहां सक्रिय सभी आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करे।

अमेरिका ने पाकिस्तान से ऐसे समय में यह बात कही है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल में कहा था कि भारत के पड़ोस में आतंकवाद फल फूल रहा है। अमेरिका के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कल कहा, ‘‘यह उन कदमों में से एक है जिसके लिए अमेरिका पाकिस्तान को प्रोत्साहित कर रहा है ताकि भारत के साथ उसके संबंधों में सुधार किया जा सके।

मार्क टोनर ने कल संवाददाताओं से कहा, हमारा मानना है कि भारत और पाकिस्तान को व्यावहारिक सहयोग से लाभ मिलेगा और हम दोनों देशों को सहयोग बढ़ाने एवं तनाव कम करने के लक्ष्य से सीधी बातचीत के लिए प्रोत्साहित करते हैं। टोनर ने कहा, पाकिस्तान के उठाए जाने वाले कदमों में यह सुनिश्चित किए जाने की आवश्यकता शामिल है कि उसकी धरती का इस्तेमाल भारत में हमलों का षडयंत्र रचने के लिए नहीं हो और पाकिस्तान उन सभी आतंकवादी समूहों से निपटने के लिए कदम उठाए जो इस समय उसकी जमीन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT