Monday , June 18 2018

पाकिस्तान की नज़र में हिंदूस्तान ख़तरा

पाकिस्तान अपने पड़ोसी मुल्क हिंदूस्तान को एक ख़तरा तसव्वुर करता है । अमेरीकी डीफ़ैंस सेक्रेटरी लीवन पनेटा ने आज ये बात बताई और वाशिंगटन के मुशतर्का ख़तरात के बारे में ईस्लामाबाद के साथ इख्तेलाफ़ात का ज़िक्र किया । इन्होंने एक टी व

पाकिस्तान अपने पड़ोसी मुल्क हिंदूस्तान को एक ख़तरा तसव्वुर करता है । अमेरीकी डीफ़ैंस सेक्रेटरी लीवन पनेटा ने आज ये बात बताई और वाशिंगटन के मुशतर्का ख़तरात के बारे में ईस्लामाबाद के साथ इख्तेलाफ़ात का ज़िक्र किया । इन्होंने एक टी वी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में कहा कि अमेरीका और पाकिस्तान के रवाबित पेचीदा हैं ।

ये पहले भी इसी तरह रहे और इम्कान है कि आइन्दा भी ऐसे ही रहेंगे । बाअज़ मुआमलात में दोनों ममालिक की तशवीश यकसाँ नौईयत की है और ख़तरात भी यकसाँ है । इन्होंने कहा कि दहश्तगर्दी से लाहक़ ख़तरा पाकिस्तान और वहां के अवाम को इतना ही है जितना हमें और अफ़्ग़ानिस्तान की अवाम को है ।

लेकिन इस ख़तरा के बारे में पाकिस्तान और अमेरीका का मौक़िफ़ एक दूसरे से अलग है । एबटाबाद में ओसामा बिन लादेन के खु़फ़ीया ठिकाने पर धावा से पाकिस्तान को वाक़िफ़ ना कराने के बारे में पेंटागान के सरबराह ने कहा कि उन्होंने ये इत्तिला पाकिस्तान को इसलिए नहीं दी क्योंकि इसके अफ़शा-ए-का अंदेशा था और ऐसा होने की सूरत में इन का मिशन नाकाम हो जाता ।

TOPPOPULARRECENT