Friday , July 20 2018

UPDATE:पाकिस्तान: यूनिवर्सिटी में दहशतगर्दाना हमला,प्रोफेसर हलाक,3600 फंसे

पेशावर। पाकिस्तान में पेशावर के पास दहशतगर्दाना हमला हुआ है। खैबर पख्तूनख्वा जिले में बाचा खान यूनिवर्सिटी में दहशतगर्दाना हमले की खबर है।
। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार इस हमले में पचास लोग ज़ख़्मी हो गए हैं। चश्मदीदों के मुताबिक केमिस्ट्री के प्रोफेसर हामिद की दहशतगर्दों ने क़तल कर दी है। जबकि फौज के जवान तालिबे इल्मों को बाहर निकाल रहे हैं। बताया जा रहा है कि हमले के वक्त यूनिवर्सिटी में 3000 तालिबे इल्म और 600 मेहमान मौजूद थे।

यूनिवर्सिटी में एक मुशायरा होने जा रहा था। जिससे पहले ही दशहतगर्दों ने कैंपस में घुसकर फायरिंग शुरू कर दी जिसमें कई तालिबे इल्म केज़ख़्मी होने की खबर भी है।
बताया जा रहै 3 से 4 दहशतगर्द अब भी कैंपस के अंदर छिपे हुए हैं। वहीं हमले की खबर सुनते हैं पाकिस्तान की फौज भी मौके पर पहुंच चुकी है। कैंपस के अंदर से फायरिंग की आवाज भी लगतार आ रही है।
मुक़ामी मीडिया के मुताबिक, उत्तरी पश्चिमी पाकिस्तान के चारसद्दा में एक यूनिवर्सिटी में तीन बंदूकधारी घुस आए। पेशावर शहर के एक स्कूल में 134 बच्चों को तालिबानी बंदूकधारियों ज़रिये मार गिराने का हादसा हुए एक साल से कुछ अधिक समय हुआ है और अब बंदूकधारियों के यूनवर्सिटी में हमला बोल देने की खबर आ रही है।

TOPPOPULARRECENT