Monday , September 24 2018

पाकिस्तान की शिकस्त, श्रीलंका फाइनल में

गेंदबाजों के अच्छे मुज़ाहिरे की बदौलत श्रीलंकाई टीम सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान को 16 रन से शिकस्त देकर टी20 आलमी कप के फाइनल में पहुंच गई है। 140 रनों के टार्गेट ( हदफ) का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम मुकर्ररा ( निर्धारित) 20 ओवर में 7 विक

गेंदबाजों के अच्छे मुज़ाहिरे की बदौलत श्रीलंकाई टीम सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान को 16 रन से शिकस्त देकर टी20 आलमी कप के फाइनल में पहुंच गई है। 140 रनों के टार्गेट ( हदफ) का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम मुकर्ररा ( निर्धारित) 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 123 रन बना सकी।

पाकिस्तानी टीम अच्छी शुरुआत की लेकिन बाद में लड़खड़ा गई। स्पिनर रंगना हेराथ ने एक ही ओवर में मोहम्मद हफीज(42) और शाहिद अफरीदी(0) को चलता कर पाकिस्तान को बैकफुट पर ला दिया। हेराथ ने शोएब मलिक को भी आउट किया।

एंजेलो मैथ्यूज ने भी एक ही ओवर में नासिर जमशेद(4) और कामरान अकमल(1) को आउट किया। अजंता मेंडिस ने अपनी फिरकी में फंसाकर इमरान नजीर(20) को बोल्ड कर श्रीलंका को पहली कामयाबी दिलाई। मेंडिस ने सोहेल तनवीर(8) को भी आउट किया। श्रीलंका के माहेला जयवर्द्घने को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 42 रनों की पारी खेली।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने मुकर्ररा 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए। माहेला जयवर्द्घने और तिलकरत्ने दिलशान की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 63 रन बनाए। जयवर्द्घने ने 36 गेंद में 42 जबकि दिलशान ने 43 गेंद में 35 रन बनाए। तेजी से रन बनाने के चक्कर में कुमार संगकारा 18 के स्कोर पर हफीज की गेंद पर आउट हुए।

शुरू से ही पाकिस्तानी गेंदबाज श्रीलंकाई बल्लेबाजों को खुलकर शॉट्स नहीं लगाने दिए।

आखिरी ओवरों में थिसारा परेरा (नाबाद 11) और एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 10) ने स्कोर को 139 तक पहुंचाया। पाकिस्तान की ओर से अजमल, आफरीदी, गुल और हफीज को एक-एक विकेट मिला।

TOPPOPULARRECENT