Wednesday , November 22 2017
Home / Jharkhand News / पाकिस्तान के ऐधी फाउंडेशन से राब्ता, गीता आ रही है अपने वतन

पाकिस्तान के ऐधी फाउंडेशन से राब्ता, गीता आ रही है अपने वतन

रांची : गूंगी बाहरी गीता अब भारत लौट पायेगी़। पंजाब के पास भटकते हुए करीब 14 साल पहले सरहद पार पाकिस्तान पहुंचनेवाली गीता को मरकज़ी हुकूमत ने वापस लाने की शुरुवात की है़। उसका ट्रेवल डॉक्यूमेंट तैयार हो रहा है़। कागजी कार्रवाई पूरा कर भारत सरकार पाकिस्तान से गीता के लिए वीजा मांगेगी़। सुषमा स्वराज की सरगर्मी और हिदायत के बाद पाकिस्तान में भारतीय कमीशन ने मुदाखिलत किया है़। भारतीय कमीशन के अफसर पीके जैन ने जुमा को गीता का लालन-पालन कर रहे ऐधी फाउंडेशन से राब्ता किया है़। इधर, झारखंड के एक अखबार (प्रभात खबर) ने भी पाकिस्तान के ऐधी फाउंडेशन के फैसल ऐधी से राब्ता किया़ फैसल एेधी ने बताया कि भारत सरकार दस्तावेज तैयार कर रही है़। पाकिस्तान सरकार से वीजा मिलने के बाद उसे वतन नसीब हो जायेगा़ उन्होंने बताया कि पाकिस्तान में भारतीय हाइ कमीशन और उनकी बीवी गुजिशता दिनों गीता से मिलने पहुंचे थे़। उनकी अदारा गुजिशता 14-15 सालों से गीता की देख-रेख कर रही है़। अदारा ने please find geeta`s home के नाम से वेब पेज भी बनाया है़। भारत और पाकिस्तान में इनसानियत को जिंदा रखनेवाले इसके जरिये से गीता का घर खोज रहे है़ं। गीता से जुड़ी इन्फोर्मेशन का लेन देन हो रहा है़।

हुसैन कच्छी मिल कर लौटे गीता से : सामाजिक कारकुनान हुसैन कच्छी गुजिशता दिनों पाकिस्तान गये थे़ वह करांची में ऐधी फाउंडेशन भी गये थे़। उन्होंने गीता से बातचीत की़ उन्होंने बताया : उसके कमरे में हिंदू देवी-देवताओं के फोटो लगे है़ं हुसैन कच्छी ने उसे यकीन दिलाया है कि जब वह भारत आयेगी, तो उसके अहले ख्नाना से मिलाने की कोशिश करेंगे़। कच्छी ने फैसल ऐधी से भी जानकारी जुटायी है़ वह उसकी फाइल लेकर आये है़ं। कच्छी कहते हैं कि गीता अच्छे तहज़ीब वाली बच्ची है़ खुदा ने चाहा, तो उसे बिछड़ा अहले खाना मिल जायेगा़।

महेश भट्ट वापस लाने की मुहिम में लगे हैं : फिल्म डाइरेक्टर महेश भट्ट गीता को वतन वापस लाने की मुहिम में लगे है़ं। महेश भट्ट ऐधी फाउंडेशन के राब्ते में है़ं वह मुसलसल फैसल ऐधी से बातचीत कर रहे है़ं। फैसल ने झारखंड के एक अखबार को बताया कि गुजिशता दिनों भट्ट साहब का फोन आया था़। वह काफी सीरीयस है़ं। महेश भट्ट ने भारतीय हाइ कमीशन में भी राब्ता किया है़।

TOPPOPULARRECENT