पाकिस्तान के तीन क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव, इंग्लैंड दौरे के लिए हुआ था चयन

पाकिस्तान के तीन क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव, इंग्लैंड दौरे के लिए हुआ था चयन

इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी का इंतजार कर रहे फैंस के लिए बुरी खबर सामने आ रही है. इंग्लैंड दौरे के लिए सिलेक्ट हुए पाकिस्तान के तीन खिलाड़ियों का सीरीज में हिस्सा लेना मुश्किल है. पाकिस्तान के तीन क्रिकेटर हैदर अली, हारिस राउफ और शादाब खान की कोविड 19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. ये तीनों खिलाड़ी रविवार को 29 सदस्यों की टीम के साथ इंग्लैंड रवाना होने वाले थे.

तीनों खिलाड़ियों के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रविवार को रावलपिंडी में टेस्ट होने से पहले तीनों खिलाड़ियों में किसी तरह का कोई लक्षण नहीं था. शादाब खान, हैदर अली और हारिस राउफ पाकिस्तान की ओर से इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज में हिस्सा लेने वाले थे. कोविड 19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इन खिलाड़ियों के इंग्लैंड जाने पर सवालिया निशान लग गया है.

अगस्त में खेली जानी है सीरीज

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के डॉक्टर सलीन ने इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त में खेली जाने वाली सीरीज को जोखिम भरा करार दिया. सलीम का मानना था कि दोनों टीमों के खिलाड़ियों के पास इस तरह की महामारी में खेलने का कोई अनुभव नहीं है, इसलिए दौरे को लेकर जोखिम है.

पाकिस्तान को अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट और तीन ट्वेंटी-ट्वेंटी मैचों की सीरीज खेलनी है. पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच सीरीज के आयोजन की तारीखों का एलान होना बाकी है. इंग्लैंड को जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलनी है उसके बाद ही पाकिस्तान के साथ मेजबान टीम की टक्कर होगी.

कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए इंग्लैंड वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज का आयोजन बॉयो सिक्योर माहौल में कर रहा है. रविवार को इंग्लैंड रवाना होने के बाद पाकिस्तान के खिलाड़ी 14 दिन तक क्वारंटीन रहकर ही प्रैक्टिस करेंगे. इतना ही नहीं महामारी के खतरे को देखते हुए पहले ही 29 सदस्यों की टीम का एलान हुआ है ताकि किसी खिलाड़ी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर रिप्लेसमेंट का प्रबंध तुरंत हो जाए.

Top Stories