Thursday , December 14 2017

पाकिस्तान के लिए भारत के राजदूत बॉम्बेवाले के साथ-पाकिस्तान में दुर्व्यवहार की प्रतिक्रिया

नई दिल्ली: भारत ने आज पाकिस्तान के उच्चायुक्तcको बुलाया ताकि भारत के राजदूत पाकिस्तान गौतम बॉम्बे वाले के साथ पाकिस्तान में दुर्व्यवहार के खिलाफ कड़ा विरोध किया। पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को आज विदेश मंत्रालय बुलाया गया और भारत सरकार की ओर से भय व्यक्त सचिव (पश्चिम) सुजाता मेहता ने भारत के राजदूत पाकिस्तान से दुर्व्यवहार के विरोध किया।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वारूप कहा कि अब्दुल बासित को भारत के दृष्टिकोण से परिचित करवा दिया गया है क्योंकि कराची चैंबर ऑफ कॉमर्स ने पल अंत में अपना सभा रद्द करके भारत के राजदूत पाकिस्तान का अपमान किया है जो इस सभा को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किए गए थे और उन्होंने कुछ सप्ताह पहले ही निमंत्रण स्वीकार कर लिया था। अब्दुल बासित से उम्मीद जताई गई कि पाकिस्तान ने हमारे सम्मान राजनयिकों को उनकी विपक्षी सामान्य प्रदर्शन बिना रुकावट‌ करने की अनुमति दी जाएगी।

विकास स्वारूप ने कहा बॉम्बे वाले अपने सर्वोच्च दौरा कराची में थे। उन्होंने इस साल जनवरी में अपने पद की समीक्षा की है। उनसे कहा गया था कि सभा रद्द कर दिया गया है, जबकि यह सभा केवल आधा घंटे बाद आयोजित किया जाने वाला था। आयोजकों ने तुरंत सभा रद्द करने की कोई वजह नहीं बताई।

TOPPOPULARRECENT