Tuesday , December 12 2017

पाकिस्तान को एशिया कप ब्रॉनज़ मैडल

नौवीं एशिया कप हाकी टूर्नामेंट में आज पाकिस्तान ने मेज़बान मलेशिया को 3-1 से हराकर ब्रॉनज़ मैडल जीत लिया।

नौवीं एशिया कप हाकी टूर्नामेंट में आज पाकिस्तान ने मेज़बान मलेशिया को 3-1 से हराकर ब्रॉनज़ मैडल जीत लिया।

पाकिस्तान को आइन्दा साल हेग (नीदरलैंडज़) में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफ़ाई होने एशिया कप में कामयाबी ज़रूरी थी और971-ए-में वर्ल्ड कप पहचान‌ किए जाने के बाद पाकिस्तान पहली मर्तबा इस मुक़ाबले में हिस्सा लेने से महरूम रहेगा।

आज मलेशिया के खिलाड़ियों की बाअज़ ग़लतियों का भरपूर फ़ायदा उठाते हुए पाकिस्तान ने ये कामयाबी हासिल करली। पाकिस्तान के अबदुल हसीम ख़ान ने 35 और 56 वीं मिनट में 2 गोल बनाए जबकि कप्तान मुहम्मद इमरान ने 54 वीं मिनट में तीसरा गोल बनाते हुए मैच को अपने हक़ में करलिया।

सुलतान अज़लान शाह स्टेडियम में खेले गए इस मुक़ाबले में मलेशिया के फैज़ल सारी ने 34 वीं मिनट में वाहिद गोल बनाया। मलेशिया को इस मुक़ाबले में अपनी पुरानी हार‌ का बदला लेने का मौक़ा था लेकिन खिलाड़ियों ने ख़ुद अपनी ही ग़लतियों से ये मौक़ा गंवा दिया। सख़्त मौसमी हालात में इबतिदाई मैच इंतिहाई सख्त‌ था, लेकिन पाकिस्तान ने मलेशिया के पनालटी कॉर्नर को गोल में तबदील करते हुए बरतरी हासिल की।

इसके बाद पाकिस्तान को 3 पनालटी कॉर्नर मिले लेकिन वो एक को भी गोल में तबदील करने में नाकाम रही। मलेशिया दूसरे पनालटी कॉर्नर को भी गोल में तबदील करने में नाकाम होगया लेकिन 34 वीं मिनट में सारी ने टीम के लिए पहला गोल बनाया । इस के बावजूद मैच के ख़त्म तक उसे मज़ीद गोल बनाने में कामयाबी नहीं मिली।

TOPPOPULARRECENT