Friday , July 20 2018

पाकिस्तान को खच्चर नहीं घोड़े की कुर्बानी की जरूरत- इमरान खान

कराची। पाकिस्तान तहरीक-ए-पार्टी के अध्यक्ष इमरान ख़ान ने कहा कि पूर्व सूचना मंत्री परवेज़ रशीद को बलि का बकरा बनाया गया है जबकि देश को इससे कहीं ज़्यादा चाहिये।

मालूम हो कि नवाज़ शरीफ़ सरकार ने डॉन अख़बार में छपी गुप्तचर विभाग (ISI) सेना और सिविल अधिकारियों के बीच आतंकवाद को लेकर मतभेद की ख़बर छपने के बाद रशीद से इस्तीफ़ मांग लिया है। ख़बर के अनुसार बैठक में सिविल अधिकारियों ने ISI पर आतंकवादियों को शह देने का आरोप लगाया था और कहा था कि अगर आतंकवादियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई नहीं की गई तो पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग थलग पड़ जाएगा। इस ख़बरे के बाद से सेना नाराज़ हो गई थी और कार्रवाई की मांग कर रही थी। सेना का कहना था कि इस ख़बर का लीक होना “राष्ट्रीय सुरक्षा में सेंध” है।

डॉन के अनुसार रविवार को मीडिया से बात करते हुए इमरान ख़ान ने कहा: “देश को खच्चर की नहीं घोड़े की कुर्बानी चाहिये।” पाकिस्तान तहरीक-ए-पार्टी की दो नवंबर को नवाज़ शरीफ़ सरकार के ख़िलाफ़ इस्लामाबाद की “घेराबंदी” करने की योजना है। इमरान ने कहा, “रशीद की अपने “रहनुमाओं” की मर्ज़ी के बग़ैर कुछ करने की हिम्मत नहीं हो सकती थी। उन्होंने सिर्फ़ निर्देशों का पालन किया।”

TOPPOPULARRECENT