Tuesday , December 12 2017

पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दे बीएसएफ: राजनाथ

जम्मू-कश्मीर में बैनुल अक्वामी सरहद पर पाकिस्तान की ओर से हो रही फायरिंग मुसलसल जारी है। हफ्ते के रोज़ शाम ढ़लते ही पाकिस्तान ने सरहद पर गोलीबारी शुरु कर दी।

जम्मू-कश्मीर में बैनुल अक्वामी सरहद पर पाकिस्तान की ओर से हो रही फायरिंग मुसलसल जारी है। हफ्ते के रोज़ शाम ढ़लते ही पाकिस्तान ने सरहद पर गोलीबारी शुरु कर दी।

पाकिस्‍तान की तरफ से हो रही गोलीबारी के मुद्दे पर मरकज़ी वज़ीर ए दाखिला राजनाथ सिंह ने बीएसएफ के डीजी डीके पाठक से बात की। राजनाथ ने डीजी को पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब देने के लिए कहा है।

वहीं, वज़ीर ए आज़म नरेंद्र मोदी के साथ भी वज़ीर ए दाखिला राजनाथ सिंह की बैठक हुई। बैठक में पाकिस्तान की ओर से हो रहे सीजफायर की खिलाफवर्जी को लेकर बातचीत हुई।

पाक‌िस्तान की ओर से रात 10 बजे आरएसपुरा और अरन‌िया के फारवर्ड पोस्टों पर शदीद तौर पर गोलाबारी की जा रही है। हालांकि सरहद से सटे गांवों को पहले से खाली करवा लेने की वजह से क‌िसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

पाक‌िस्तान की ओर से की जा रही गोलाबारी का हिंदुस्तान ने भी मुंहतोड़ जबाव द‌िया गया है। पाक‌िस्तान ने अरन‌िया की प‌ित्तल, चेनाज और टेंट गार्ड पोस्टों को न‌िशाना बनाया है।

भारत-पाक बैनुल अक्वामी सरहद से पाकिस्तान की तरफ से ताबड़तोड़ गोलाबारी के बाद सरहद पर बीएसएफ के साथ फौज भी तैनात कर दी गई है। हर पहले पोस्ट पर फौज के जवानों को भी लगाया गया है।

हिंदुस्तान की ओर से पाकिस्तान की हरकत का करारा जवाब दिया गया है और आगे के लिए भी पुख्ता इंतजाम किया जा रहा है। आरएसपुरा से करोटोना खुर्द के बीएसएफ पोस्ट तक फौज की गाड़ियों की गश्त रही।

अब्दुल्लियां गांव में 94 बटालियन के कमांडिंग अफसर जी एस पालिवाल ने बताया कि पाकिस्तान की हरकतों का जवाब देने के लिये हम तैयार हैं। उन्होंने गांवों का मुआयना भी किया।

आरएसपुरा में फौज की 162 इंफ्रेंट्री के जवानों की तादाद बढ़ा दी गई है। ज़राये ने बताया कि हर पहले पोस्ट पर बीएसएफ के जवानों के साथ फौज के जवानों की भी तैनाती हुई है। पाकिस्तान पहले ही अपने रेंजरों के अलावा सरहद पर फौज को तैनात कर चुका है।

TOPPOPULARRECENT