Monday , December 11 2017

पाकिस्तान को श्रीलंका के ख़िलाफ़ 209 रन की शर्मनाक शिकस्त

पाकिस्तान को यहां खेले गए श्रीलंका के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट के चौथे ही दिन मुक़र्ररा वक़्त से क़बल ( पहले) ही 209 रनो की शर्मनाक शिकस्त बर्दाश्त करनी पड़ी, जैसा कि दूसरी इनिंग्स ( पारी) में पाकिस्तानी टीम ने किसी क़दर बेहतर मुज़ाहरा ( प्रदर्शन) क

पाकिस्तान को यहां खेले गए श्रीलंका के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट के चौथे ही दिन मुक़र्ररा वक़्त से क़बल ( पहले) ही 209 रनो की शर्मनाक शिकस्त बर्दाश्त करनी पड़ी, जैसा कि दूसरी इनिंग्स ( पारी) में पाकिस्तानी टीम ने किसी क़दर बेहतर मुज़ाहरा ( प्रदर्शन) किया और 300 रन स्कोर किए।

दूसरी इनिंग्स में टीम के लिए किसी क़दर बेहतर बैटिंग में साबिक़ कप्तान और सीनीयनर बैट्समैन यूनुस ख़ान और उन के हमराह नौजवान खिलाड़ी असद शफीक के मुज़ाहिरे नुमायां रहे। मज़कूरा ( उक़्त) खिलाड़ियों के दरमियान पाँचवें विकेट के लिए 151 रनो की पार्टनरशिप रही जो कि मुक़ाबला की भी आज़म तरीन ( सबसे विशाल) पार्टनरशिप रही।

यूनुस ख़ान ने 213 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 87 रन स्कोर किए जोकि पाकिस्तान की दूसरी इनिंग्स में इन्फ़िरादी आज़म तरीन स्कोर रहा। फिर भी असद शफीक ने 165 गेंदों में 13 चौकों की मदद से 80 रन स्कोर किए। इनिंग्स के 73 वें ओवर में असद शफीक और 81 वीं ओवर में यूनुस ख़ान के आउट होने के बाद पाकिस्तानी टीम तेज़ी के साथ शिकस्त के करीब पहुंच गई।

हालाँकि लोअर आर्डर में विकेट कीपर बैट्समैन अदनान अकमल ने 105 गेंदों का विकेट पर सामना किया जिस में उन्हों ने 5 चौकों के ज़रीया 40 रन स्कोर किए, लेकिन दीगर ( अन्य) बैट्समैनों के जल्द आउट होने के बाद सिरी लंकाई टीम को कामयाबी के लिए पहले टेस्ट के पांचवें दिन का इंतेज़ार भी करना नहीं पड़ा।

श्रीलंका के लिए सेमर कुलासेक्रा (seamer Kulasekara ) ने 48 रन के इव्ज़ 3 खिलाड़ियों को आउट किया जब कि सूरज रणदीव ने 30 ओवर्स में 86 रंज़ के इव्ज़ 3 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई। इलावा अज़ीं ( इसके अतिरिक़्त) हेराथ ने 91 रन के इव्ज़ 2 विकटें हासिल कीं।

क़बल अज़ीं श्रीलंका ने मुक़ाबला में टॉस जीत कर पहले बैटिंग का फैसला किया था और पहली इनिंग्स में 472 रनो का हमलयी स्कोर खड़ा करने के इलावा पाकिस्तानी टीम को पहली मर्तबा सिर्फ़ 100 रन पर ढेर करते हुए मुक़ाबला पर अपनी गिरफ्त मज़बूत कर ली थी।

पाकिस्तानी टीम को पहली इनिंग्स में 100 रन के मामूली स्कोर पर ढेर करने में सिरी लंकाई स्पिनर्स की जोड़ी रणदीव और हेराथ ने बिलतर्तीब 4 और 3 विकटें हासिल करते हुए कलीदी रोल अदा किया था। श्रीलंका के लिए पहली इनिंग्स में नाक़ाबिल तसख़ीर 199 रन बनाने वाले कुमारा संगाकारा को मैन आफ़ दी मैच क़रार दिया गया।

TOPPOPULARRECENT