Saturday , January 20 2018

पाकिस्तान: गुमशुदा सोशल एक्टीविस्ट सलमान हैदर वापस आ गये

पाकिस्तान के मशहूर शायर और सोशल एक्टीवस्ट सलमान हैदर की वापसी हो गई है. बीबीसी उर्दू की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान हैदर पाकिस्तान से 6 जनवरी से लापता थे. सलमान के लापता होने के बाद कई कयास लगाये जा रहे थे, जिसमें ये भी था कि उन्हें पाकिस्तान के चरमपंथी गिरोह या तालिबान ने अगवा कर लिया है. हाल ही में सलमान हैदर की वापसी की मांग को लेकर इस्लामाबाद में हजारों लोग सड़क पर विरोध प्रर्दशन भी किया था.

बीबीसी की खबर के मुताबिक 6 जनवरी की रात को इस्लामाबाद के नवाही इलाके से उनको अगवा कर लिया गया था.इस्लामाबाद के लूई भीड़ इलाके के पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई एफआईआर के मुताबिक 6 जनवरी की रात को इस्लामाबाद के नवाही इलाके में अपने दोस्तों के साथ मौजूद थे और उन्होंने अपनी वाइफ को फोन करके ये भी बता दिया था कि वो रात आठ बजे तक घर पहूंच जाएंगे.लेकिन बाद में उनकी वाइफ को सलमान के नंबर से मैसेज मिला उनकी कार ले जायें .इसके बाद पुलिस ने इनकी अगवा की रिपोर्ट दर्ज की.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक सलमान बलूचिस्तान में लगातार गायब हो रहे लोगों के पक्ष में कैंपेन चला रहे थे. जिसकी वजह पाकिस्तान का इस्टबलेशमैंट और चरमपंथी उनसे नाराज थे. हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हुआ है कि सलमान को किस संगठन ने अगवा किया था और उनकोअगवा करने के पीछे वजह क्या थी.

TOPPOPULARRECENT