Friday , May 25 2018

पाकिस्तान डूब गया अंधेरे में

इतवार के रोज़ अहले सुबह बिजली बोहरान का सामना करना प़डा और दारुल हुकूमत इस्लामाबाद समेत कराची, पेशावर और एटा जैसे खास शहरों को अंधेरे में रहना प़डा। सिंध सूबे के गुड्डो पावर प्लांट में ग़डब़डी की वजह से नेशनल ग्रिड से 500 किलोवाट बि

इतवार के रोज़ अहले सुबह बिजली बोहरान का सामना करना प़डा और दारुल हुकूमत इस्लामाबाद समेत कराची, पेशावर और एटा जैसे खास शहरों को अंधेरे में रहना प़डा। सिंध सूबे के गुड्डो पावर प्लांट में ग़डब़डी की वजह से नेशनल ग्रिड से 500 किलोवाट बिजली मुतास्सिर हुई, जिसकी वजह से जामशोरो और बिन कासिम बिजली स्टेशनों को बंद करना प़डा। अखबार “डॉन” की ऑनलाइन वेबसाइट के मुताबिक , बलुचिस्तान सूबे में 17 जिलों में अचानक बिजली बोहरान पैदा हो गयी।

इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी (क्यूईएससीओ) के आफीसरों के मुताबिक , गुड्डो से एटा की ट्रांसमिशन लाइन में रुकावट पैदा हुई है। एटा और दिगर 16 जिलों में तकनीकी खराबी की वजह से बिजली की सरबराही रोक दी गई है।

क्यूईएससीओ के आफीसरों ने कहा कि 220 किलोवाट ट्रांसमिशन लाइन का आप्रेशन बंद है। पिशिन, खुजदर, मस्तुंग, कालात, सिबी, बोलन और दूसरे इलाकों में भी बिजली की सप्लाई बंद है। इससे पहले हफ्ते के रोज़ तेल की कमी की वजह से मुल्क में पावर क्राइसेस पैदा हुई थी।

TOPPOPULARRECENT