Sunday , December 17 2017

पाकिस्तान: दरगाह पर हमले के बाद भी हुआ ‘धमाल’ आतंकियों के लिए कड़ा संदेश

कराची. पाकिस्तान के सिंध प्रांत दरगाह पर कल हुए के आत्मघाती बम धमाका के बाद भी जायरीनों ने आतंकियों को कड़ा सन्देश देते हुए शाम की नमाज अदा करने के बाद दरगाह परिसर में रोजमर्रा की रस्म ‘धमाल’ किया. आज यहां बड़ी संख्या में जायरीन सूफी दरगाह पर पहुंचे, जिसके बाद रोजमर्रा की रस्मों को अदा किया. बता दें कि कल के हमले के बाद आज दरगाह परिसर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ 18 इंडिया के मुताबिक, इस खुनी तांडव के बाद पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने हमले के एक दिन बाद कड़ी कार्रवाई करते हुए सौ से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया. सेना की मीडिया इकाई आईएसपीआर ने कहा कि बीती रात से बड़ी संख्या में संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है.
वहीँ सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने भी लोगों को विश्वास दिलाया कि दुश्मनी के एजेंडा को सफल नहीं होने दिया जाएगा, चाहे इसके लिए कोई भी कीमत चुकानी पड़े. अधिकारियों ने बताया कि आगामी दिनों में कार्रवाई और तेज कर दी जाएगी क्योंकि सरकार ने आतंकवाद का सफाया करने का संकल्प लिया है.

बता दें कि पाकिस्तान में सप्ताहांत से हुए कम से कम आठ आतंकवादी हमलों के बाद संघीय एवं प्रांतीय सरकारों ने एक साथ कार्रवाई शुरू की है. प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की अध्यक्षता वाली एक उच्च स्तरीय बैठक में इस सप्ताह इस बात पर सहमति जताई गई कि राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा पैदा करने वाले आतंकवादियों को ‘मिटा दिया’ जाना चाहिए.

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को लाल शाहबाज कलंदर सूफी दरगाह पर आईएसआईएस द्वारा आत्मघाती बम हमला हुआ था जिसमे कम से कम सौ लोगों की मौत हो गई थी और 250 से ज्यादा लोग घायल हैं.

TOPPOPULARRECENT