पाकिस्तान ने कहा- पुलवामा में आतंकवादी हमला गंभीर चिंता का विषय’ है

पाकिस्तान ने कहा- पुलवामा में आतंकवादी हमला गंभीर चिंता का विषय’ है

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में CRPF के काफिले पर हुए घातक आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादी हमला ‘गंभीर चिंता का विषय’ है।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार पाकिस्तान ने कहा, ‘हम बिना किसी जांच के हमले का संबंध पाकिस्तान से जोड़ने के भारतीय मीडिया और सरकार के किसी भी आरोप को खारिज करते हैं।’ आपको बता दें कि इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है जिसका सरगना मसूद अजहर पाकिस्तान में छिपा बैठा है।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने विस्फोटकों से लदे एक वाहन को CRPF की एक बस से टकरा दिया जिससे कम से कम 37 जवान शहीद हो गए।

इस हमले में बड़ी संख्या में जवान घायल भी हुए हैं जिनमें से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस हमले के बाद दुनिया के कई देशों ने भारत के साथ अपनी संवेदनाएं जाहिर की हैं और आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में अपना समर्थन दिया है। वहीं, पाकिस्तान ने एक बयान जारी कर हमेशा की तरह एक बार फिर इस हमले में अपना हाथ होने की खबरों से इनकार किया है।

इस बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान ने दुनिया के किसी भी हिस्से में हिंसा की कार्रवाई की हमेशा निंदा की है। उसने कहा,‘हम बिना किसी जांच के हमले का संबंध पाकिस्तान से जोड़ने के भारतीय मीडिया और सरकार के किसी भी आक्षेप को खारिज करते हैं।’

इस बीच भारत ने पुलवामा आतंकवादी हमले को लेकर पाकिस्तान की निंदा की और पड़ोसी मुल्क से आतंकवादियों को सहयोग देना बंद करने तथा उसकी जमीन से संचालित हो रहे आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद करने की मांग की है।

Top Stories