Sunday , January 21 2018

पाकिस्तान ने बाहरी राजदूतों को कश्मीर की स्थिति से अवगत कराया

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने आज कहा कि उसने सभी बाहरी राजनयिकों को जम्मू कश्मीर में कथित मानवाधिकार उल्लंघन के बारे में अवगत कराया है। विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता परिष्कृत ज़करिया ने एक बयान में कहा कि अतिरिक्त सचिव (संयुक्त राष्ट्र और ई सी) तसनीम असलम ने विदेश मंत्रालय में सभी बाहरी राजदूतों को स्थिति से अवगत कराया है।

उन्होंने बताया कि जम्मू कश्मीर में मानवाधिकारों का गंभीर उल्लंघन पर ध्यान केंद्रित किया गया। गौरतलब है कि पाकिस्तान में 3 फरवरी को दिवस एकता कश्मीर मनाया गया था। ज़करिया ने कहा कि अतिरिक्त सचिव ने कश्मीर की जनता को नैतिक राजनयिक और राजनीतिक समर्थन जारी रखने और उनके साथ एकता के महत्व पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि राष्ट्र सेक्यूरिटी काउंसिल संकल्प के अनुसार जनता को उनकी राय की स्वतंत्रता प्रदान करने के वैध अधिकार का समर्थन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा परिषद के एजेंडे में विवाद कश्मीर भी एक महत्वपूर्ण मुद्दा है। अतिरिक्त सचिव ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से आग्रह किया कि वह मानवाधिकारों के उल्लंघन के खिलाफ भारत को आकर्षित करें। गौरतलब है कि जारीया सप्ताह पाकिस्तान ने संगठन इस्लामी सम्मेलन के प्रतिनिधियों को भी इसी तरह कश्मीर की स्थिति से अवगत कराया था।

TOPPOPULARRECENT