Monday , December 11 2017

पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप 2015 में बनाया अनोखा रिकार्ड

एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया के साथ एडिलेड ओवल मैदान पर जुमे के रोज़ खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप-2015 के तीसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने 10 विकेट के नुकसान पर 213 रन बनाए। उसके सभी खिल़ाडी कैच आउट हुए। वर्ल्ड कप की तारीख में अब तक क

एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया के साथ एडिलेड ओवल मैदान पर जुमे के रोज़ खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप-2015 के तीसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने 10 विकेट के नुकसान पर 213 रन बनाए। उसके सभी खिल़ाडी कैच आउट हुए। वर्ल्ड कप की तारीख में अब तक कुल छह बार ऐसा हुआ है, जब किसी टीम के सभी खिल़ाडी कैच आउट हुए हों।

चार मरतबा तो पाकिस्तान के साथ हुआ है और इनमें से तीन मरतबा इसी साल हुआ है।

पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाज इस वर्ल्ड कप में आस्टे्रलिया, हिंदुस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ कैच आउट हुए हैं।

और सभी वाकिया पहली पारी में हुए हैं। इससे पहले 2007 के वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम के सभी बल्लेबाज आयरलैंड के खिलाफ कैच आउट हुए थे। यह वही मैच था, जिसे हारने के बाद पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर हो गया था।

पाकिस्तान के अलावा स्कॉटलैंड और न्यूजीलैंड की टीमों के सभी बल्लेबाज एक-एक मौके पर कैच आउट हुए हैं। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजो ने 1999 के वर्लड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने सभी विकेट कैच होकर गंवाए थे। स्कॉटलैंड के बल्लेबाज 2015 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ ऎसा करने पर मजबूर हुए।

TOPPOPULARRECENT