पाकिस्तान ने सिर्फ़ कुलभूषण की मां और पत्नी का नहीं बल्कि हर भारतीय का अपमान किया है- ग़ुलाम नबी आजाद

पाकिस्तान ने सिर्फ़ कुलभूषण की मां और पत्नी का नहीं बल्कि हर भारतीय का अपमान किया है- ग़ुलाम नबी आजाद

नई दिल्ली। कांग्रेस ने कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी को परेशान करने पर आज पाकिस्तान की निंदा की और कहा कि यह हर भारतीय का ‘‘अपमान’’ है। विपक्षी पार्टी ने कहा कि राज्यसभा में जारी गतिरोध खत्म करने के लिए यह मामला काफी ‘‘अहम’’ है।

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने संसद के बाहर पत्रकारों से कहा, ‘‘भारतीय के तौर पर हम इसका कड़ा विरोध करते हैं और पाकिस्तानी सरकार की इस हरकत की कड़ी निंदा करते हैं।

हम सदन के पटल पर कल इस मुद्दे पर चर्चा करना चाहेंगे, अपनी नाखुशी जाहिर करना चाहेंगे। यह सबसे अहम मामला है, जिसके कारण हम नहीं चाहते कि गतिरोध जारी रहे ।’’

बीते 15 दिसंबर को संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने के बाद से ही राज्यसभा की कार्यवाही ठीक तरीके से नहीं चल सकी है । विपक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ की गई एक टिप्पणी के मुद्दे पर विरोध स्वरूप सदन की कार्यवाही बाधित कर रहा है।

कांग्रेस नेता ने जाधव की मां और पत्नी को कपड़े बदलने, बिंदी हटाने और मंगल सूत्र एवं जूते उतारने के लिए मजबूर करने पर पाकिस्तान की भर्त्सना की । आजाद ने कहा, ‘‘यह सिर्फ कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी का अपमान नहीं है, बल्कि पूरे भारत का अपमान है ।

Top Stories