Thursday , September 20 2018

पाकिस्तान ने हमारे क्षेत्र किया हवाई हमला, काफी नुकसान पहुंचाया- अफगानिस्तान

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के ऊपर आरोप लगाया है कि पाक ने अफगान की हवाई सीमा का उलंघन करने के साथ ही उसकी सीमा के अंदर हवाई हमले भी किए है। हालांकि पाकिस्तान अपने ऊपर लगे ऐसे सारे आरोपों को बेबुनियाद बनाया है।

हालांकि अफगानिस्तानी अधिकारियों ने हवाई क्षेत्र उल्लंघन का दावा करते हुए कहा है कि कुनार प्रांत में पाकिस्तान के हवाई हमलों से उसे काफी नुकसान हुआ है।

अफगानिस्तान के इस बयान पर पाकिस्तान के विदेश विभाग ने गुरूवार आधी रात को एक बना जारी किया। विदेश कार्यालय के ने बयान में कहा है कि, ‘पाकिस्तानी सुरक्षा बल बाजौर एजेंसी (कबायली क्षेत्र) में आंतकवादी समूहों के खिलाफ आंतकवाद विरोधी अभियान चला रहे हैं, जो अफगानिस्तान में स्थित अपनी सुरक्षित पनाहगाहों से पाकिस्तान में हमले करते हैं।

इससे पाकिस्तान में लोगों की जान गईं हैं और लोग घायल भी हुए हैं। पाक ने अपने बयान में आगे कहा कि आतंकवादी गतिविधियों के खिलाफ अफगान सैनिकों से लगातार जानकारी सांझा की जाती है।

पाक विदेश विभाग ने कहा कि, ‘दोनों देशों के सैन्य अभियानों के महा निदेशकों के बीच गुरूवार को रावलपिंडी में हुई बैठक के दौरान पाकिस्तान ने अभियानों के संबंध में अफगानिस्तान से विस्तृत जानकारी साझा की थी और बताया था कि ये अभियान पाकिस्तानी सीमा के अंदर है।

TOPPOPULARRECENT