Friday , December 15 2017

पाकिस्तान : पनामा मामले में रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकार पर जानलेवा हमला

इस्लामाबाद : इस्लामाबाद के पॉलिटिकल मामलों के पत्रकार अहमद नूरानी पर चाकू और मेटल रॉड से जानलेवा हमला किया गया है। हमले में 6 लोग शामिल थे। उनके सर पर गंभीर चोटें आयी है। पाकिस्तान में शुक्रवार सुबह हुए हमले में शामिल लोगों की अब तक पहचान नहीं हो पाई है।

अहमद नूरानी पनामा पेपर मामले में पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ और उनके परिवार पर लगातार रिपोर्टिंग की है। द न्यूज अखबार के खोजी पत्रकारों की टीम को लीड करने वाले पत्रकार अंसार अब्बासी ने बताया कि नूरानी पर 6 लोगों ने जानलेवा हमला किया है।

पाकिस्तान पुलिस ने बताया कि ‘द न्यूज’ अखबार के पत्रकार नूरानी पर इस्लामाबाद में अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। हमलावर ने नूरानी और उनके ड्राइवर पर चाकू और रॉड से हमला किया और फिर मौके से फरार हो गया। घायलों का पॉली क्लीनिक में इलाज चल रहा है और उनके सर में चोट लगी है।

आपको बता दें कि नूरानी ने अज्ञात लोगों से धमकियां मिलने की शिकायत दर्ज कराई थी और उन्होंने पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया और ट्विटर से दूरी बना ली थी।

गौरतलब है कि अभी कुछ दिनों पहले पनामा पेपर्स पर रिपोर्टिंग करने वाली माल्टा की वरिष्ठ खोजी पत्रकार डैफने करुआना गलीजिया (53) की कार बम विस्फोट में हत्या कर दिया गया था। पनामा पेपर लीक्‍स मामले में दुनियाभर के 140 राजनेताओं के नाम सामने आए थे। जिन पर भ्रष्‍टाचार के आरोप लगे हैं। पनामा पेपर लीक्‍स ने पूरी दुनिया में हंगामा मचा दिया था। इस खुलासे का सबसे बड़ा नुकसान पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को उठाना पड़ा था। इस खुलासे ने उनकी प्रधानमंत्री पद की कुर्सी तक छीन ली थी। अब सवाल उठता है कि आखिर इन हत्या या जानलेवा हमले के पीछे आखिर कौन है।

TOPPOPULARRECENT