Wednesday , December 13 2017

पाकिस्तान पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर बनेगी फिल्म

मुंबई : पाकिस्तान के आतंकवादी ठिकानों पर भारत द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर फिल्म बनाई जाएगी, जिसका निर्माण निर्देशक रॉनी स्क्रूवाला करेंगे. फिल्म का शीर्षक ‘उरी’ है. इसमें विक्की कौशल प्रमुख भूमिका में हैं. स्क्रूवाला की क्रिएटिव फिल्म कंपनी आरएसवीपी ने मंगलवार को यह घोषणा की. उन्होंने कहा, पाकिस्‍तान में घुसकर आतंकियों के बेस को उड़ाने के भारतीय सेन के इस कारनामे को अब जल्‍द ही सिनेमाघरों में आप अपनी आंखों से देख पाएंगे. “आज हम आत्मविश्वास से भरे, नए दौर का भारत हैं. दुनिया के मंच पर और हर तरह से खुद को खड़ा कर सकते हैं. इस एक सैन्य कार्रवाई से हमने अपनी सीमा की राजनीति हमेशा के लिए बदल दी है और यह हमारे राजनीतिक इतिहास में एक खास लम्हे के रूप में दर्ज हो गया है. लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात है कि ‘उरी’ भारतीयों के साथ खड़े होने की एक अद्भुत कहानी है.”

विक्‍की कौशन ने इस बारे में बात करते हुए कहा, ‘जब यह फिल्‍म मेरे पास आई, मैं इसे लेकर काफी रोमांचित हो गया था क्‍योंकि मुझे लगता है कि यह एक ऐसी कहानी है, जिसे हर व्‍यक्ति को जानना चाहिए. यह अद्वतीय क्षमता के साथ भारतीय सेना द्वारा किया गया एक शानदार ऑपरेशन था. मुझे लगता है कि यह जितना बड़ा मौका है, उतनी ही बड़ी जिम्‍मेदारी है मेरे लिए.’

विक्‍की कौशल इस फिल्‍म के लिए पैरा मिल्‍ट्री ट्रेनिंग लेने वाले हैं और साथ ही इस किरदार के लिए वह कुछ किलो वजन भी बढ़ाने की तैयारी कर रहे हैं. विक्‍की इस फिल्‍म में इस पूरे ऑपरेशन के कमांडर इन चीफ बने नजर आएंगे.

फिल्‍म के प्रोड्यूसर रोनी सक्रूवाला का कहना है, ‘यह भारतीय को के एक जुट होने की एक शानदार कहानी है,’ जबकि निर्देशक आदित्‍य ने कहा, ‘यह कहानी है कि उन 11 दिनों में क्‍या हुआ. इस पर काम करना मेरे लिए सम्‍मान की बात है.’ बता दें कि पिछले साल जम्‍मू कश्‍मीर के उड़ी में जवानों के बेस कैंप पर हमला हुआ था, जिसमें 17 जवान शहीद हुए थे. 11 दिन बाद भारतीय सेना ने सर्जिकल स्‍ट्राइक को अंजाम दिया था.

गौरतलब है कि पाकिस्तान से आए आतंकवादियों ने 18 सितंबर, 2016 को जम्मू और कश्मीर के उरी में सेना के एक शिविर पर हमला कर दिया था, जिसमें 19 भारतीय जवान मारे गए थे. इसके ग्यारह दिनों के बाद, भारतीय सेना ने सर्जिकल स्टाइक कर इस हमले का बदला लिया, जिसके बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव और बढ़ गया.
इस फिल्म का निर्देशन आदित्य धर द्वारा किया जाएगा.

TOPPOPULARRECENT