Sunday , November 19 2017
Home / Sports / पाकिस्तान पर क्रिकेटर को अपमानित करने का आरोप

पाकिस्तान पर क्रिकेटर को अपमानित करने का आरोप

पाकिस्तान में तकरीबन आठ साल बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली का रास्‍ता तैयार किया गया है। पाकिस्तान की टीम अगले महीने विश्व एकादश की टीम के साथ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

हालांकि सीरीज से पहले ही पाकिस्‍तान का रवैया आलोचनाओं के घेरे में आ गया है। विश्‍व एकादश की टीम के सदस्‍य व पाकिस्‍तानी मूल के दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर इमरान ताहिर ने पाकिस्‍तानी उच्‍चायोग पर अपमानित करने का आरोप लगाया है।

लेग-स्पिनर ने ट्विटर पर अपना दर्द बयां किया। ताहिर के अनुसार, वह अपने परिवार के साथ पाकिस्‍तानी उच्‍चायोग गए थे ताकि वीजा ले सकें। उनका दावा है कि उन्‍हें उच्‍चायोग में 5 घंटे इंतजार कराया गया और वहां के स्‍टाफ ने उनके साथ बदतमीजी की। ताहिर के अनुसार, पाकिस्‍तानी उच्‍चायुक्‍त इब्‍न-ए-अब्‍बास ने उनकी मदद की।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इस सीरीज के लिए वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान रिची रिचर्डसन को इस सीरीज के लिए मैच रेफरी बनाया है। दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस पाकिस्तान के खिलाफ विश्व एकादश टीम की कप्तानी करेंगे। 14 सदस्यीय विश्व एकादश की टीम पाकिस्तान के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी जिसे इंडीपेंडेंस कप का नाम दिया गया है।

यह तीन मैच 12, 13 और 15 सिंतबर को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाएंगे। विश्व एकादश में पांच खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के, तीन आस्ट्रेलिया, दो वेस्टइंडीज और एक-एक खिलाड़ी बांग्लादेश, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और श्रीलंका से लिया गया है। डु प्लेसिस के अलावा हाशिम अमला, डेविड मिलर, मोर्ने मोर्केल और लेग स्पिनर इमरान ताहिर विश्व एकदाश में दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्व करेंगे।

 

TOPPOPULARRECENT