Friday , February 23 2018

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने आगामी सिनेट चुनाव में बनाया हिन्दू लड़की को उम्मीदवार

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने आगामी सिनेट चुनाव में एक हिंदू लड़की को उम्मीदवार बनाने का निर्णय लिया है। दिवंगत बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल अली जरदारी के नेतृत्व वाली पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने निर्णय लिया है कि वह कृष्णा कुमारी को सिनेट चुनाव में थार से मैदान में उतारेगी।

पाकिस्तान की न्यूज वेबसाइट द न्यूज के अनुसार, कृष्ण कुमारी एक कोहली परिवार से आती हैं और उन्होंने सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर अपना सार्वजनिक जीवन आरंभ किया था और बाद में वे पाकिस्तान पीपल्स पार्टी में शामिल हो गयीं। इसके बाद पार्टी ने उन्हें बेरेनो से यूनियन काउंसिल का चेयरमैन बनाया।

पाकिस्तान पीपल्स पार्टी का सिंध प्रांत में बहुमत है और ऐसे में कृष्णा कुमारी के जीतने की संभावना बहुत अधिक है। कृष्णा कुमारी अगर चुनाव जीत जाती हैं तो वे पाकिस्तान की पहली हिंदू महिला सिनेटर होंगी।

द डॉन अखबार के अनुसार, पार्टी के बड़े नेताओं ने उन्हें आश्वस्त किया है अगर वे चुनाव जीतेंगी तो पिछड़े इलाकों में महिलाओं को सशक्त बनाने व अल्पसंख्यक समुदाय को आगे बढ़ाने के लिए काम किया जाएगा।

पाकिस्तान में कृष्णा कुमारी की उम्मीदवारी इसलिए भी अहम है, क्योंकि वहां धार्मिक अल्पसंख्यकों की स्थिति अच्छी नहीं है। हालांकि हाल के सालों में पाकिस्तान ने खुद पर लगने वाले इन आरोपों के दाग को धोने के प्रयास विभिन्न स्तर पर शुरू किया है।

TOPPOPULARRECENT