पाकिस्तान बनने के पहले दिन से ही अपने पड़ोसी से लगातार दुश्मनी का सामना करना पड़ रहा है- पाक PM

पाकिस्तान बनने के पहले दिन से ही अपने पड़ोसी से लगातार दुश्मनी का सामना करना पड़ रहा है- पाक PM
Click for full image

नई दिल्ली। पाकिस्तान के दूसरे प्रधानमंत्रियों की तरह नए प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी ने भी कश्मीर राग अलापना शुरु कर दिया है। पाक पीएम ने यूनाइटेड नेशन जनरल असेंबली (यूएन) से कश्मीर में एक विशेष दूत तैनात करने की मांग की है।

पाक ने आरोप लगाया कि कश्मीर में लोगों के संघर्ष को भारत द्वारा कुचला जा रहा है। इसके अलावा अब्बासी ने भारत पर पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियां चलाने का आरोप भी लगाया।

संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए खाकन अब्बासी ने यह भी कहा कि भारत लाइन ऑफ कंट्रोल पर बेवजह फायरिंग कर रहा है और कश्मीर के लोगों की असल परेशानी से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहा है।

खाकन ने कहा कि कश्मीर के लोग भारत के शासन में नहीं रहना चाहते हैं इसलिए उनका दमन किया जा रहा है। खाकन अब्बासी ने ये भी कहा कि भारत से मुकाबला करने के लिए उनके देश ने शॉर्ट रेंज के परमाणु हथियार भी बनाए हैं।

यूएन में अपने भाषण के दौरान अब्बासी ने 17 बार कश्मीर का जिक्र किया और 14 बार भारत का जिक्र किया। अब्बासी ने यह भी कहा कि पाकिस्तान बनने के पहले दिन से ही इसे अपने पड़ोसी से लगातार दुश्मनी का सामना करना पड़ रहा है।

अब्बासी ने कहा, ‘भारत संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों को लागू करने से इनकार करता है। जिसके मुताबिक जम्मू-कश्मीर के लोगों को जनमत संग्रह के जरिए अपने भाग्य का फैसला करने का अधिकार है।

Top Stories