पाकिस्तान में एक ही परिवार के तीन लोगों का फ़र्ज़ी एनकाउंटर? इमरान खान ने दिए जांच के आदेश

पाकिस्तान में एक ही परिवार के तीन लोगों का फ़र्ज़ी एनकाउंटर? इमरान खान ने दिए जांच के आदेश

पाकिस्तान के आतंकवाद रोधी अधिकारियों ने शनिवार को पंजाब प्रांत में चार आतंकियों को मार गिराया। खुफिया सूचना के आधार पर अंजाम दिए गए ऑपरेशन में मारे गए लोगों में दो महिलाएं और एक स्थानीय आईएसआईएस कमांडर शामिल है। लाहौर से करीब 200 किलोमीटर दूर साहिवाल जिले में हुई मुठभेड़ में एक बच्चा घायल भी हुआ है।

आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) के प्रवक्ता ने बताया कि हमारी टीम ने आतंकियों को लेकर जा रही एक कार और एक मोटरसाइकिल को साहिवाल टोल प्लाजा के पास रोका। हालांकि उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। टीम की जवाबी कार्रवाई में दो महिलाओं और एक स्थानीय आईएसआईएस कमांडर समेत चार लोग मारे गए तथा एक बच्चा घायल हो गया।

पंजाब पुलिस के आईजी अमजद जावेद सलेमी ने बताया कि आतंकी और तीन अन्य लोग फरार होने में सफल रहे। ये लोग पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के बेटे, एक अमेरिकी नागरिक और पाक सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी के अपहरण में शामिल थे। प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस मुठभेड़ की जांच के आदेश दिए हैं। मुठभेड़ में मारे गए लोगों के एक परिवार ने दावा किया कि पुलिस ने फर्जी एनकाउंटर में परिवार के पुरुष सदस्य को उसकी पत्नी और नाबालिग बेटी के साथ मार गिराया।

वहीं दूसरी ओर सीटीडी ने सलेमी को सौंपी रिपोर्ट में कहा है कि टीम ने संयुक्त खुफिया सूचना के आधार पर ऑपरेशन चलाया जिसमें आईएसआईएस से संबंधित चार आतंकी मारे गए। उनके कब्जे से हथियार और विस्फोटक सामान भी बरामद हुआ है। सीटीडी मुठभेड़ स्थल से फरार अन्य आतंकियों की तलाश कर रही है।

Top Stories