Saturday , July 21 2018

पाकिस्तान में पंचायत का अजीबो-गरीब फैसला, ‘रेप के बदले रेप’ का आदेश

पाकिस्तान के पंजाब में पंचायत ने हैरान करने वाला फैसला दिया है. मुल्तान में ‘जिरगा’ यानी गांव की पंचायत ने 12 साल की लड़की के साथ हुए रेप पर सुनवाई के बाद ‘रेप के बदले रेप’ का फैसला सुनाया.

पुलिस अधिकारी अल्लाह बख़्श ने कहा, “गांव की पंचायत ने सज़ा के तौर पर 16 साल की लड़की का रेप करने का आदेश दिया है, क्योंकि लड़की के भाई ने 12 साल की एक दूसरी लड़की का रेप किया था.”

यह घटना लाहौर से तकरीबन 200 किलोमीटर दूर पीरमहल में पिछले सप्ताह की है. उप निरीक्षक शौकत अली जावेद की शिकायत पर पीरमहल पुलिस की दर्ज एफआईआर के मुताबिक, 20 मार्च को पीरमहल के गरीबाबाद इलाके के एक व्यक्ति ने अपने इलाके की एक लड़की से रेप किया. जब पीड़ित परिवार ने संदिग्ध के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की धमकी दी, तो उसके परिवार ने अदालत के बाहर मामले का निपटारा करने का अनुरोध किया.

पुलिस अधिकारी के अनुसार, एक व्यक्ति ने इसी महीने ये कहते हुए जिरगा से न्याय की गुहार लगाई थी कि उसकी 12 साल की छोटी बहन का रेप उसके चचेरे भाई ने किया है.

इसकी सज़ा के तौर पर जिरगा ने आदेश दिया कि बदले में शिकायतकर्ता अभियुक्त की बहन के साथ रेप करे. मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है

TOPPOPULARRECENT