Saturday , December 16 2017

पाकिस्तान में मुझे दी जाती थीं गालियां : रेहम

लंदन. इमरान खान से तलाक लेने के बाद रेहम खान ने कहा कि शादी टूटने के लिए हम दोनों ही जिम्मेदार हैं. पाकिस्तान के माहौल पर उन्होंने काफी तल्ख तब्सिरा कीं. उन्होंने कहा, “पाकिस्तान में मुझे गालियां दी जाती थीं. मुझे लगता है वहां कोई खातून महफूज़ नहीं है.

उन्होंने ब्रिटेन के अखबार गार्जियन में लिखे अपने आर्टिकल में उन बातों की ओर नजर दौड़ायी है, जिससे ये रिश्ता कमजोर होता चला गया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में खातून महफूज़ नही हैं, चाहें पढ़ी-लिखी हों या अनपढ़. गरीब हों या अमीर-सभी की हालत एक जैसी है. इसमें उन्होंने खुद को भी रखा.

बीबीसी की साबिका एंकर ने कहा, “शादी टूटने के लिए कोई नहीं, बल्कि हम खुद जिम्मेदार हैं. हर कोई हमारे शादी-शुदा ज़िंदगी के बारे में बातें करता था. मुझे लगता था कि मानो पूरा पाकिस्तान ही मेरा “ससुराल” है.”

रेहम ने कहा, “पाकिस्तान के सबसे ताकतवर इंसान” से शादी होने के बावजूद, मुझ पर “काबिल ऐतराज़ लफ्ज़ों की बौछार” नहीं रुकती थी.” … कोई भी मर्द आप पर कीचड़ उछाल सकता है, गालियां दे सकता है, किरदार पर सवाल खड़े कर सकता है. बगैर किसी वजह आपको छोड़ सकता है.”

42 साला रेहम ने कहा कि बहुत से लोग उनकी शादी के टूटने के लिए इमरान को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं, लेकिन हम दोनों ही तलाक के लिए जिम्मेदार हैं. उन्होंने कहा, “शादी एक ऐसा बंधन है, जो किसी भी मुश्किल, अफवाह या दबाव में ज़्यादा मजबूत होता है. कोई भी नहीं, बल्कि हम ही हैं, जो इस रिश्ते के टूटने के लिए जिम्मेदार हैं. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि हमने इसे होने दिया.

TOPPOPULARRECENT