Monday , November 20 2017
Home / International / पाकिस्तान में सोमवार से फिर दिखाई जाएंगी भारतीय फिल्में

पाकिस्तान में सोमवार से फिर दिखाई जाएंगी भारतीय फिल्में

भारतीय फ़िल्मों पर पाकिस्तान में लगा बैन सोमवार से खत्म हो जाएगा। ये जानकारी पाकिस्तान के फिल्म वितरकों और सिनेमा मालिकों ने दी है।

सितंबर महीने में भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में अधिक घटास आने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था, जिसके बाद दोनों तरफ से फिल्म विर्तकों के अपने सिनेमाघरों में फिल्म दिखाने से मना कर दिया था। भारत की तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ किए सर्जीकल स्ट्राइक के बाद नियंत्रण रेखा पर तनाव की स्थिति पैदा होने के चलते यह फैसला लिया गया था।

गौरतलब है कि 29 सितंबर को पाकिस्तान की सिनेमा चेन ‘सुपर सिनेमा’ ने अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट कर यह जानकारी दी थी कि वो पाकिस्तानी सेना के समर्थन में अपने सभी सिनेमाघरों में तत्काल प्रभाव से भारतीय फिल्मों को नहीं दिखाएंगे। उसके पहले कश्मीर के उड़ी में हुए हमले के बाद भारत ने पाकिस्तानी कलाकारों पर भारत में आकर काम करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने एलान किया था कि जिन फिल्मों में पाकिस्तानी कलाकारों ने भूमिका निभाई है उन्हें रिलीज नहीं होने दिया जाएगा। उसके बाद करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ का विरोध देशभर हुआ था। इसी को देखते करण जौहर ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस और मनसे प्रमुख राज ठाकरे से मुलाकात की थी। उसके बाद यह तय हुआ था कि जिन फिल्मों में पाकिस्तानी कलाकारों ने काम किया उसको सेना फंड में पांच-पांच करोड़ रुपया जमा कराने होंगे। उसके बाद करन की फिल्म का रास्ता साफ हो गया था। हालांकि मनसे के इस हरकत पर भारतीय सेना ने कड़ा एतराज जताया था।

TOPPOPULARRECENT