Tuesday , July 17 2018

पाकिस्तान में हिंदुओं की हिफाज़त करेंगे: इमरान खान

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की सियासी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के चीफ इमरान खान ने मुल्क में रह रहे हिदुओं की हिफाजत का वादा किये हैं।

उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में शिवसेना मुसलमानों के साथ जैसा सुलूक कर रही है, यहां पाकिस्तानी हिंदुओं के साथ वैसा नहीं होगा। अखबार डॉन में आई खबर के मुताबिक , इमरान ने यह बात दिवाली के मौके पर जुमेरात के रोज़ पार्टी की तरफ से मुनाकिद एक रैली में कहा। उन्होंने कहा,पीटीआई हुकूमत के तहत एक नए पाकिस्तान की तामीर होगी जहां किसी को परेशान करने के लिए पुलिस का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।

इंसाफ होगा और सूबों के य्कसा हुकूक तय किए जाएंगे। पीटीआई चीफ ने कहा कि हमारे लिए खैबर पख्तूनख्वा एक Test-area है, जहां हम यह साबित करेंगे कि हम लोगों की ज़िंदगी के सतह में सुधार के लिए उन्हें बुनियादी सहूलियात दे सकते हैं।

क्रिकेट खिलाडी से सियासतदां बने इमरान ने यह भी कहा कि आज़ाद और मुंसिफाना इंतेखाबात ही पाकिस्तान को मुतास्सिर करने वाली Distortions और बदउनवानी से आजादी पाने का एक हल है।

इमरान के अलावा, पीटीआई लीडर शाह महमूद कुरेशी ने कहा कि गुजश्ता साल भी उन्होंने दिवाली मनाई थी और एक नया चलन शुरू किया था जिस पर अमल अब वज़ीर ए आज़म नवाज शरीफ और पीपीपी चैयरमेन बिलावल भुट्टो जरदारी भी कर रहे हैं।

(आईएएनएस)

TOPPOPULARRECENT