पाकिस्तान में हिन्दुओं पर हो रहे जुल्मों के बावज़ूद भारत में हमने मुस्लिमों को सीने से लगाकर रखा- गिरिराज सिंह

पाकिस्तान में हिन्दुओं पर हो रहे जुल्मों के बावज़ूद भारत में हमने मुस्लिमों को सीने से लगाकर रखा- गिरिराज सिंह

बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधा है और अयोध्या मुद्दे पर भी बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि मुगल काल से ही हिंदुओं का सिर्फ धर्म ही परिवर्तन नहीं कराया गया बल्कि हिंदुओं को खंड-खंड में बांटने के लिए जात-पात की गंदी राजनीति की है।

आजादी के बाद धर्म के आधार पर नेहरू गांधी परिवार ने देश को बांट दिया था। अब बचे हुए हिंदुओं को भी जात-पात के नाम पर टुकड़ों में बांटने की कोशिश विपक्षियों द्वारा की जा रही है।

गिरिराज सिंह ने साथ ही कहा है कि अयोध्या में श्री राम के मंदिर के निर्माण के लिए मुसलमानों को आगे आना चाहिए। हिंदुस्तान का धर्म के आधार पर हुए बंटवारे के बाद पाकिस्तान में हिंदुओं को जबरन या तो मुसलमान बना दिया गया या फिर हिंदू पाकिस्तान से पलायन कर गए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में चुन-चुन कर मंदिरों को तोड़ा गया है।

गिरिराज सिंह ने आगे कहा कि साथ ही पाकिस्तान में हिंदुओं की हो रही दुर्दशा के बावजूद हिंदुस्तान ने भारत में बचे हुए मुसलमानों को अपने सीने से लगा कर रखा। आज अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भारत के मुसलमानों को आगे आना होगा।

इतना ही नहीं उन्होंने मुस्लिमों की संख्या पर भी बात की और कहा कि हिंदुस्तान में मुसलमानों का आंकड़ा बढ़कर 3 से 33 प्रतिशत हो गया है फिर भी सरकार हिंदुस्तान की आजादी के 72 साल के बाद भी अयोध्या, मथुरा, काशी में एक मंदिर नहीं कर सकी है।

साभार- ‘ज़ी न्यूज़’

Top Stories