Tuesday , September 25 2018

पाकिस्तान में हिन्दू महिला ‘कृष्णा कुमारी’ बन सकती हैं सीनेटर!

इस्लामाबाद। सिंध प्रांत में थार की रहने वाली एक हिन्दू महिला कृष्णा कुमारी पाकिस्‍तान की राजनीति में इतिहास रचने की तैयारी में है। पहली बार किसी हिंदू महिला को पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने सीनेट चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यदि कृष्णा कुमारी नागरपार्कर जिले से चुनाव जीत जाती है तो वह मुस्लिम बहुल पाकिस्तान में सीनेटर बनने वाली पहली हिन्दू महिला होंगी।

कोहली परिवार से संबंधित कृष्णा एक सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर अपने भाई के साथ पीपीपी में शामिल हुई थीं। बाद में उन्हें बेरेनो से यूनियन काउंसिल का अध्यक्ष बनाया गया। कृष्णा ने कहा कि उन्होंने अपने नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए सभी आवश्यक तैयारी पूरी कर ली है।

कुमारी का जन्म एक गरीब किसान परिवार में वर्ष 1979 में हुआ था और उनके परिवार के सदस्यों ने एक जमींदार की एक निजी जेल में करीब तीन वर्ष गुजारे।

कृष्णा ने 16 वर्ष की उम्र में लालचंद से विवाह किया था और उस समय वह नौंवी ग्रेड की पढ़ाई कर रही थीं।हालांकि उन्होंने अपनी पढ़ाई जारी रखी और वर्ष 2013 में उन्होंने सिंध विश्वविद्यालय से समाज शास्त्र में मास्टर्स की डिग्री हासिल की।

TOPPOPULARRECENT