Tuesday , January 23 2018

पाकिस्तान में 500 लोगों को होगी फांसी?

हुकूमत ए पाकिस्तान ने आइंदा हफ्ते में 500 मुजरिम दहशतगर्दो के खिलाफ कार्रवाई करने का प्लान बना रही है.

हुकूमत ए पाकिस्तान ने आइंदा हफ्ते में 500 मुजरिम दहशतगर्दो के खिलाफ कार्रवाई करने का प्लान बना रही है. पेशावर में आर्मी स्कूल पर हुए दहशतगर्दाना हमले के बाद पाकिस्तान की हुकूमत ने फांसी की सजा से रोक हटा दिया है.पाकिस्तान के वज़ीर ए दाखिला धरी निसार अली खान ने इस्लामाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि सजाए मौत दिए जाने वाले 500 से ज़्यादा लोगों की तमाम अपील खारिज की जा चुकी है और अब फैसला किया गया है कि उन सभी को अगले एक-दो हफ्ते में फांसी दे दी जाएगी.

चौधरी निसार अली खान ने यह इम्कान भी जताया कि खुफिया ज़राये के मुताबिक इंतेहापसंद तंज़ीम एक और हमले की तैयारी कर रहे हैं.

इसके बाद उन्होंने कहा कि फांसी की सजा पर लगी पाबंदी को हटाने का फैसला तकरीबन ढाई सप्ताह पहले ही कर लिया गया था, लेकिन पेशावर हमले के बाद उस पर फौरन कार्रवाई करने का फैसला किया गया है.

पाकिस्तान के पेशावर में आर्मी स्कूल पर हुए हमले में मारे गए 149 लोगों में 133 बच्चे शमिल थे, जिसके बाद पाक की जनता की नाराजगी को देखते हुए पाकिस्तान ने जुमे से मंगल के बीच 6 दहशतगर्दों को फांसी पर लटका दिया है. पाकिस्तान में दहशतगर्दाना हमले के बाद वज़ीर ए आज़म नवाज शरीफ ने दहशतगर्द से मुताल्लिक मामलों को बहाल करने के फांसी की सजा से रोक हटा दी है.

एक सीनीयर आफीसर ने बताया कि वज़ारत ए दाखिला की तरफ से 500 मुजरिमों के मामलों को आखिरी शक्ल से दिया गया है. पीएम ने भी उनकी रहम की दरखास्त को खारिज कर दिया है और उनको आने वाले हफ्ते में फांसी दी जा सकती है. जिसमें से पांच दहशतगर्द 2003 में उस वक्त के फौजी हुक्मरान परवेज मुशर्रफ के कत्ल की नाकाम कोशिश में शामिल थे. बताया जा रहा है कि इनमें से एक 2009 में फौज के हेड्क्वार्टर पर हमले में शामिल था.

पुलिस, फौज और पैरामिल्ट्री फोर्स ने मुल्क में फांसी की सजा दिए जाने के बाद शुमाली मगरिबी कबाइली इलाकों में तालिबान दहशतगर्दों के खिलाफ अपनी मुहिम तेज कर दिया है. पाकिस्तान के सभी एयपोर्ट पर अलर्ट जारी कर दिया गया है. एक सरकारी तरजुमान ने बताया कि वज़ीर ए आज़म नवाज शरीफ ने पाकिस्तान की सभी अदालतों को दहशतगर्दों से मुताल्लिक 500 मामलों को जल्द से जल्द निपटाने का हुक्म दिया है.

TOPPOPULARRECENT