Wednesday , November 22 2017
Home / Islami Duniya / पाकिस्तान: विपक्ष के नेता बनेंगे बिलावल भुट्टो

पाकिस्तान: विपक्ष के नेता बनेंगे बिलावल भुट्टो

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान पीपुल्‍स पार्टी (PPP) ने पार्टी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो को विपक्ष का नेता बनाने का फैसला किया है। फिलहाल पाकिस्‍तान नेशनल एसेंबली में पार्टी के 64 वर्षीय खुर्शीद शाह नेता विपक्ष हैं। अगर ऐसा होता है तो फिर बिलावल के लिए यह बड़े स्‍तर पर राजनीतिक पारी की शुरुआत होगी।

खुर्शीद शाह ने जानकारी दी कि पार्टी बिलावल को विपक्ष के नेता के तौर पर देखना चाहती है। पार्टी के चेयरमैन और बिलावल के पिता आसिफ अली जरदारी ने बताया था कि बिलावल सिंध के लरकाना में होने वाले उप-चुनावों में उतरेंगे। अगर वह जीतते हैं तो फिर उन्‍हें विपक्ष के नेता की जिम्‍मेदारी दी जाएगी। हालांकि शाह की मानें तो वह बिलावल को जरूरत पड़ने पर सलाह-मशविरा देते रहेंगे।

शाह के मुताबिक बिलावल पीपीपी के चेयरमैन हैं और जरूरत पड़ने पर वह हमेशा विपक्ष की भूमिका के लिए रेडी रहेंगे। पीपीपी के नेता मानते हैं कि 28 वर्षीय बिलावल अपनी मां बेनजीर भुट्टो की तरह ही बहादुर हैं। हालांकि उनके पास संसदीय राजनीति का कोई अनुभव नहीं है और इसमें कोई नुकसान की बात नहीं हैं। वे इसके पीछे बेनजीर का तर्क देते हैं। वे कहते हैं कि जूनियर होने के बाद भी बेनजीर ने राजनीतिक पारी शानदार ढंग से निभाई।

TOPPOPULARRECENT