पाकिस्तान : जुमे की नमाज के दौरान रहमानिया मस्जिद में विस्फोट, 2 की मौत 12 घायल

पाकिस्तान : जुमे की नमाज के दौरान रहमानिया मस्जिद में विस्फोट, 2 की मौत 12 घायल

क्वेटा : दुनिया न्यूज के मुताबिक, पाकिस्तान के पश्तूनबाद इलाके के क्वेटा में शुक्रवार की नमाज के दौरान रहमानिया मस्जिद में विस्फोट हुआ। स्थानीय मीडिया ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से कहा कि कम से कम दो लोगों की मौत हो गई है जबकि बारह अन्य लोग एक बड़े विस्फोट में गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं।

पुलिस के उप निरीक्षक अब्दुल रज्जाक चीमा ने संवाददाताओं को बताया कि विस्फोट में कम से कम सात लोग घायल हो गए। इस विस्फोट का केंद्र कथित तौर पर जहां इमाम खड़ा था वहीं हुआ।

विस्फोट का स्रोत तुरंत स्पष्ट नहीं है और किसी भी समूह ने अभी तक घटना के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं किया है।

Once again sad news from #Quetta. Blast during the Friday Prayers at Rehmania Mosque, Pashtunabad.
Prayers for the martyrs and victims along with their families. #QuettaBlast
pic.twitter.com/L1GSM2A0Qo

— @MiaanSays.

गौरतलब है कि रमजान की शुरुआत के बाद से बलूचिस्तान में यह पांचवां हमला है। 11 मई को, ग्वादर में पर्ल कॉन्टिनेंटल को निशाना बनाते हुए एक आतंकी हमले में कम से कम पांच लोगों की जान चली गई थी। एक हफ्ते से भी कम समय के बाद, मकरान कोस्टल हाईवे पर एक यात्री बस से 14 यात्रियों को उतार दिया गया और अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

9 मई को, क़िला अब्दुल्ला में एक विस्फोट में एक बुजुर्ग और दो अन्य लोग मारे गए थे, और 10 मई को खोस्त में एक विस्फोट में दो कोयला खनिक और तीन एफसी पुरुष मारे गए थे। 12 अप्रैल को, हज़ारगानजी बाजार में हुए धमाके में क्वेटा के हजारा समुदाय को निशाना बनाते हुए 20 लोग मारे गए और 48 अन्य घायल हो गए। उसी दिन, चमन में एक फ्रंटियर कॉर्प्स वाहन को निशाना बनाते हुए विस्फोट में दो लोग मारे गए थे।

Top Stories