पाकिस्तान सरकार ने वकार, वसीम और यासिर को पाक नागरिक पुरस्कारों के लिए किया नामांकित

पाकिस्तान सरकार ने वकार, वसीम और यासिर को पाक नागरिक पुरस्कारों के लिए किया नामांकित

कराची: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनिस और वसीम अकरम और लेग स्पिनर यासिर शाह को पाकिस्तान सरकार द्वारा नागरिक पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है।

आईसीसी हॉल ऑफ़ फेमरस वकार और वसीम, जिन्हें उनके खेलने के दिनों में प्राइड ऑफ़ परफॉर्मेंस अवार्ड्स में मान्यता दी गई थी, उन्हें 23 मार्च को पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी द्वारा पाकिस्तान के दूसरे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार हिलाल-ए-इम्तियाज़ से सम्मानित किया जाएगा, जबकि यासिर को सितार-ए-इम्तिआज़ दिया जाएगा, जो तीसरा सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा, “तीनों (वसीम, वकार और यासिर) प्राप्तकर्ता के योग्य हैं। वसीम और वकार अत्यधिक सम्मानित टिप्पणीकार हैं और पाकिस्तान और क्रिकेट की छवि को प्रसारणकर्ता के रूप में बढ़ाने में अपनी भूमिका निभाई है, जबकि यासिर ने हाल के दिनों में पाकिस्तान की बड़ी टेस्ट जीत में एक शेर की हिस्सेदारी की है।”

वसीम और वकार, जो ऑल-टाइम वनडे विकेट लेने वालों की सूची में नंबर दो और तीन पर हैं, ने क्रिकेट के मैदान पर कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। वसीम ने 1984 से 2003 के बीच करियर में 414 टेस्ट और 502 एकदिवसीय विकेट लिए, जबकि वकार ने 14 साल के अंतर्राष्ट्रीय करियर में 373 टेस्ट और 416 एकदिवसीय विकेट लिए।

Top Stories