पाकिस्तान हमारे परिवार का अंग रहा है इसलिये उनपर गोली चलाना नहीं चाहते-राजनाथ सिंह

पाकिस्तान हमारे परिवार का अंग रहा है इसलिये उनपर गोली चलाना नहीं चाहते-राजनाथ सिंह

कठुआ: गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आज पाकिस्तान पर जम कर बरसे। राजनाथ सिंह ने कहा पाकिस्तान चाहता है कि वो आतंकवाद का सहारा लेकर जम्मू-कश्मीर को भारत से अलग कर दे लेकिन उसे ये मुग़ालता नहीं पालना चाहिए।

अपनी बात आगे बढ़ाते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि ‘करगिल युद्ध के बाद भी अटलजी ने पाक की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया था। लेकिन पाक ने उसके बदले क्या दिया। संघर्ष विराम का उल्लंघन। कभी पाकिस्तान भी हमारे परिवार का अंग रहा है आज भी हम उसे अलग नहीं मानते उनके उनपर हम गोली चलाना नही चाहते लेकिन पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आता।

आतंकी हमलों पर पाकिस्तान की हरकतों को गिनाते हुए राजनाथ सिंह ने कहा,”पाकिस्तान ने हमारी दोस्ती का फायदा उठाते हुए हमें उरी, गुरुदासपुर और पठानकोट दिया है। पाकिस्तान ने लगातार हमले किए हैं, लेकिन भारत ने पहली गोली नहीं चलाई।”

राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद पर काबू में पाने में नाकाम रहा है अगर वो भारत की मदद चाहता है तो हम पाकिस्तान से आतंकवाद के खात्मे के लिए मदद को तैयार हैं।

राजनाथ सिंह का ये बयान ऐसे समय पर आया है जब नगरोटा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी है। जम्मू-कश्मीर की सीमा पर सीज़फायर की घटनाएं काफी बढ़ी हुई हैं।

Top Stories