Monday , December 18 2017

पाकिस्तान हिन्दुस्तान का छोटा भाई: मुलाय‌म सिंह यादव

मुरादाबाद, 22 फ़रवरी: समाजवादी पार्टी के सदर मुलाय‌म सिंह यादव ने आज कहा कि पाकिस्तान हिन्दुस्तान के छोटे भाई की तरह है, अगर दोनों हमसाया मुमालिक के दरमियान ताल्लुक़ात बेहतर होते हैं तो ये दोनों मुमालिक सूपर पावर बन जाऐंगे। मुलाय‌म

मुरादाबाद, 22 फ़रवरी: समाजवादी पार्टी के सदर मुलाय‌म सिंह यादव ने आज कहा कि पाकिस्तान हिन्दुस्तान के छोटे भाई की तरह है, अगर दोनों हमसाया मुमालिक के दरमियान ताल्लुक़ात बेहतर होते हैं तो ये दोनों मुमालिक सूपर पावर बन जाऐंगे। मुलाय‌म सिंह यादव यहां एक ख़ानगी यूनिवर्सिटी के कानोकीशन से ख़िताब कर रहे थे, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान हमारे छोटे भाई की तरह है। अगर हम मिलजुलकर खड़े होजाएं तो बड़ी ताक़त बन जाऐंगे, और हमें कोई चयालेंज नहीं कर सकता।

उन्होंने इल्ज़ाम आइद किया कि मर्कज़ दो हमसाया मुमालिक के दरमियान ताल्लुक़ात को बेहतर बनाने के लिए कोशिश नहीं कर रहा है। ये हुकूमत चीन की मनफ़ी सरगर्मियों पर चशमपोशी कर रही है, और पाकिस्तान की कमज़ोरियों पर ही ध्यान दे रही है। कानोकीशन से ख़िताब करते हुए चीफ़ मिनिस्टर उत्तरप्रदेश अखिलेश यादव ने कहा कि उस वक़्त हमारे नौजवानों के लिए तीन E एहमीयत के हामिल हैं।

पहला E एजूकेशन दूसरा E इम्पलाइमेंट और तीसरा एनर्जी है। अगर ये तीनों मिल जाएं तो अहम कामयाबी हासिल होगी। उन्होंने कहा कि हुकूमत सरमाया कारों की मदद से यू पी में इनफ़रास्ट्रक्चर को फ़रोग़ देना चाहती है। यू पी काबीना के वज़ीरे आज़म ख़ान ने भी कानोकीशन से ख़िताब किया, और कहा कि इलहाबाद रेलवे स्टेशन पर पेश आए भगदड़ के वाक़िये के लिए हुकूमत पर इल्ज़ाम आइद करना ग़लत है, ये रेलवे स्टेशन जहां पर हादिसा हुआ रियासती हुकूमत के तहत नहीं है।

इसी दौरान मुलाय‌म सिंह की तक़रीर पर बाज़ गोशों ने तबसरा करते हुए कहा कि मुलाय‌म सिंह यादव ने अक़ल्लियती इदारे में मुसलमानों का दिल जीतने के लिए इस तरह की तक़रीर की है । मुलाइम सिंह साबिक़ में वज़ीर-ए-दिफ़ाअ रह चुके हैं । उन्हें अच्छी तरह मालूम होना चाहिये कि चीन ही पाकिस्तान की हथियारों के ज़रीये मदद कर रहा है । ऐसे में वो ये कैसा कह सकते हैं कि पाकिस्तान हिन्दुस्तान के लिए छोटा भाई या लाडला हो सकता है।

TOPPOPULARRECENT