Tuesday , December 12 2017

पाकिस्तान: ISI अधिकारी के अपहरण और हत्या के मामले में मशहूर टीवी पत्रकार ‘हामिद मीर’ पर मामला दर्ज

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के वरिष्ठ टीवी पत्रकार हामिद मीर पर 2010 में पाकिस्तानी खुफिया एजैंसी ISI के एक शीर्ष अधिकारी के अपहरण और हत्या के मामले में कथित संलिप्तता को लेकर मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। दूसरी तरफ, मीर ने अपने बचाव में कहा कि उन्हें इस मामले में पहले ही बेकसूर घोषित किया जा चुका है लेकिन आजाद मीडिया के वास्ते खड़े होने को लेकर उन्हें निशाना बनाया जा रहा है।

जियो टीवी में आतंकवाद मामलों के विशेषज्ञ और सुरक्षा विश्लेषक मीर 2014 में अपने ऊपर हुए एक हमले में बाल-बाल बच गए थे, जब बंदूकधारियों ने उन पर 3 गोलियां चलाई थी। मीर को तालिबान सहित कई हलकों से धमकियां मिल रही हैं।

गौरतलब है कि 2010 में पाकिस्तानी गुप्तचर एजैंसी ISI के जासूस खालिद ख्वाजा को थल सेना के पूर्व कर्नल इमाम, ब्रिटिश पत्रकार असद कुरैशी और ड्राइवर रुस्तम खान के साथ आतंकवादियों ने अशांत दक्षिण वजीरिस्तान में अगवा कर लिया गया था।

आतंकवादियों ने ख्वाजा और इमाम की हत्या कर दी थी और कुरैशी एवं खान को छोड़ दिया था। पाकिस्तान वायुसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी ख्वाजा के परिवार ने मीर पर अपहरण का आरोप लगाया था।

TOPPOPULARRECENT