‘पाक को आतंकी देश घोषित करने का बिल पेश करेंगे ट्रंप’

‘पाक को आतंकी देश घोषित करने का बिल पेश करेंगे ट्रंप’
Click for full image

नई दिल्ली : अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने के कांग्रेस के बिल को मंजूरी दे सकते हैं। ट्रंप के सलाहकार और भारतीय मूल के अमेरिकी कारोबारी शलभ कुमार ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच निःसंदेह एक अच्छी केमिस्ट्री बनेगी। यदि ऐसा होता है तो यह आतंकवाद के खिलाफ भारत के अभियान में एक बड़ी सफलता होगी।

ट्रंप की अडवाइजरी काउंसिल के सदस्य शलभ कुमार ने कहा कि ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच निश्चित तौर पर अच्छे संबंध बनेंगे। ट्रंप के कार्यकाल के दौरान भारत-अमेरिकी रिश्‍ते नई ऊंचाई तक पहुंच सकते हैं। इस दिशा में एक बड़ा कदम पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने के कांग्रेस के बिल को मंजूरी देना होगा। शलभ कुमार ने इससे पहले भी कहा था कि ट्रंप और मोदी काफी अच्‍छे दोस्‍त साबित होंगे। उन्होंने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण कदम है, जिसके बारे में उम्मीद है कि नए राष्ट्रपति पाकिस्तान को आतंकी राज्य घोषित करने के लिए अपनी सहमति दे रहे हैं।

गौरतलब है कि उड़ी आतंकी हमलों की पृष्ठभूमि में दो प्रभावशाली अमेरिकी कांग्रेसी सांसदों ने पहली बार पाकिस्तान को आतंकी देश के रूप में घोषित करने का दबाव बनाने के लिए सितंबर में विधेयक पेश किया था। आतंकवाद पर हाउस सब कमेटी के चेयरमैन कांग्रेसी टेड पो ने कांग्रेसी दाना रोहराबेचर के साथ मंगलवार को सदन में ‘पाकिस्तान स्टेट स्पॉन्सर ऑफ टेरेरिज्म डेजिग्नेशन एक्ट’ की शुरुआत की।

Top Stories