Tuesday , December 12 2017

पाक में सामने आया हॉनर किलिंग का नया मामला; भाग कर शादी करने पर दूल्हे के काटे हाथ-पाँव, मौत

पाकिस्तान: बीते दिनों पाकिस्तान की मशहूर सेलेब्रिटी कंदील बलोच की हॉनर किलिंग के मामले का मामला सामने आने के बाद जहाँ लोगों में ऐसी घटनाओं को लेकर काफी रोष है वहीँ ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वाले लोगों में थोड़ा सा भी डर नज़र नहीं आ रहा।

कंदील बलोच की हत्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि हॉनर किलिंग का एक और मामला पाकिस्तान में सामने आया है। फर्क सिर्फ इतना है कि इस मामले में जान गंवाने वाला एक मर्द है।

जानकारी के अनुसार अल्लाह दित्ता जोकि पहले से ही विवाहित था पास के गाँव में रहने वाली एक विवाहित औरत के साथ प्यार में पड़ उसे लेकर भाग गया। लेकिन दोनों परिवारों ने मिलकर इन्हें ढून्ढ निकल और आपसी रजामंदी से दोनों को अपने अपने घर वापिस भेज दिया गया। इसके कुछ दिन बाद अल्लाह दित्ता दोबारा उस महिला से मिलने उसके गाँव जा रहा था तब रास्ते में कुछ लोगों ने उसे घेरकर उसकी पिटाई की और उसके हाथ-पाँव, होंठ और नाक काट डाली और उसे वहीँ तड़पता छोड़ मौके से फरार हो गए। खून से लथपथ अल्लाह दित्ता काफी वक़्त तक वहीँ पड़ा तड़पता रहा और खून बहने से उसकी मौत हो गई।

बाद में अल्लाह दित्ता के परिवार की तरफ से मामला दर्ज करवाया गया जिसमें पुलिस ने ५ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों में से 2 की पहचान अल्लाह दित्ता की प्रेमिका के रिश्तेदारों के रूप में हुई है।

TOPPOPULARRECENT