Saturday , January 20 2018

पारा असातिजा लौटायेंगे टेट का सर्टिफिकेट

रांची : असातिजा अहलियत इम्तिहान परीक्षा (टेट) कामयाब वैसे उम्मीदवार, जिनकी तकर्रुरी परमानेंट असातिजा के तौर में नहीं हुई, वे अपना सर्टिफिकेट हुकूमत को लौटायेंगे़। पारा असातिजा मुखालिफत के तौर पर अपना सर्टिफिकेट वापस करेंगे़।

झारखंड रियासत पारा असातिजा यूनियन के रियासती सदर संजय दूबे ने बताया कि क्लास एक से पांच व छह से आठ मिला कर तकरीबन 27 हजार पारा असातिजा टेट में कामयाब हुए थे़। इनमें से तकरीबन सात हजार पारा असातिजा परमानेंट असातिजा बनेंगे़ असातिजा अहलियत इम्तिहान पास होने के बाद भी 20 हजार पारा असातिजा मुकाममिल असातिजा नहीं बन पायेंगे़।

यूनियन ने असातिजा अहलियत इम्तिहान पास पारा असातिजा को छत्तीसगढ़ के तर्ज पर परमानेंट असातिजा बनाने की मांग कर रहे है़ं यूनियन इसके लिए स्कूलों में ओहदे बनाने की मांग कर रहा है़। संजय दूबे ने बताया कि तकर्रुरी अमल पूरी होने के बाद पारा असातिजा अपना सर्टिफिकेट तालीम सेक्रेटरी के पास जमा करेंगे़ रियासत में तकरीबन 80 हजार पारा असातिजा काम कर रहे हैं। रियासत में असातिजा को परमानेंट करने के लिए तहरीक करते रहे है़ं। सरकार ने पारा असातिजा को परमानेंट करने के लिए प्राइमरी असातिजा तकर्रुरी में 50 फीसद ओहदे रिजर्व किया है़।

TOPPOPULARRECENT