Monday , December 11 2017

पार्लियामेंट एलेक्शन : पटना में 19 मार्च से नामजदगी

जिला सतह पर मिसाली ज़ाब्ता एखलाक नाफीद (आचार संहिता) कर दी गई है। भारत एलेक्शन कमीशन की जानिब से इंतिख़ाब का ऐलान होते ही जिला सतह पर पार्लियामानी इंतिख़ाब के लिए तशकील तंजीम ने काम करना शुरू कर दिया है। आचार संहिता लागू होते ही समाहर

जिला सतह पर मिसाली ज़ाब्ता एखलाक नाफीद (आचार संहिता) कर दी गई है। भारत एलेक्शन कमीशन की जानिब से इंतिख़ाब का ऐलान होते ही जिला सतह पर पार्लियामानी इंतिख़ाब के लिए तशकील तंजीम ने काम करना शुरू कर दिया है। आचार संहिता लागू होते ही समाहरणालय अहाते से सियासी पार्टियों के बैनर, पोस्टर व होर्डिंग को हटाया गया।

डीएम डॉ. एन सरवण कुमार ने आचार संहिता नाफीद होने के साथ ही तमाम सियासी पार्टियों के नुमाइंदों के साथ बैठक की। उन्होंने आचार संहिता के अमल में मदद की दरख्वास्त किया। शाम में डीएम व एसएसपी मनु महाराज ने जिले के तमाम थाना इंचार्जों के साथ बैठक की। उन्होंने किसी भी पार्टी या लीडर के साथ किसी तरह की रहम न करने की हिदायत दिया है। डीएम ने तमाम ओहदेदारों व इलेक्शन काम में लगने वाले मुलाज़िमीन को कहा कि बस 14 दिन का वक़्त है। कामों की रोजाना तज़वीज़ होगी। लीडरों के साथ-साथ मीडिया के लिए भी आचार संहिता के तहत दस्तुरुल अमल जारी कर दिए गए हैं। डीएम ने कहा कि फ्री, फेयर व पार्टिसिपेटिव इलेक्शन के लिए हर सख्त कदम उठाए जाएंगे।

TOPPOPULARRECENT