Tuesday , December 12 2017

पार्लियामेंट में एहतेजाज कार्रवाई बार बार मुल्तवी

सीमांध्र से ताल्लुक़ रखने वाले कांग्रेस और तेलुगु देशम अरकान ने आज पार्लियामेंट के दोनों एवान में मामूल की कार्रवाई रोक दी और आंध्र प्रदेश बचाव‌ के नारे लगाए जिस की वजह से कार्रवाई को बार बार मुल्तवी करना पड़ा।

सीमांध्र से ताल्लुक़ रखने वाले कांग्रेस और तेलुगु देशम अरकान ने आज पार्लियामेंट के दोनों एवान में मामूल की कार्रवाई रोक दी और आंध्र प्रदेश बचाव‌ के नारे लगाए जिस की वजह से कार्रवाई को बार बार मुल्तवी करना पड़ा।

आंध्र प्रदेश की तक़सीम के मसले पर पार्लियामेंट के दोनों एवान में आज काफ़ी हंगामा आराई हुई और एसा लग रहा था कि सीमांध्र के अरकाने पार्लियामेंट ने आंध्र प्रदेश रियासती तंज़ीम जदीद बिल 2013 को किसी क़ीमत में मुतआरिफ़ ना होने देने का फैसला करलिया है।

कल सुबह जैसे ही दोनों एवान की कार्रवाई शुरू हुई तेलुगु देशम अरकान ने प्ले कार्ड्स थामे और आंध्र प्रदेश बचाव‌ के नारे लगाते हुए बाब उल दाखिले के रूबरू एहतेजाज करना शुरू कर दिया।

इस के बाद वो नारेबाज़ी करते हुए एवान के वस्त में पहुंच गए। चित्तूर से ताल्लुक़ रखने वाले तेलुगु देशम रुकन शेवा प्रसाद एक क़बाइली का लिबास पहने हुए थे और उन्होंने एक अनोखे क़बाइली अंदाज़ में अपना एहतिजाज जारी रखा।

एवान में वो सब की तवज्जा का मर्कज़ बने हुए थे। लोक सभा में कार्रवाई का जैसा ही आग़ाज़ हुआ कांग्रेस और तेलुगु देशम अरकान एवान के वस्त में पहुंच गए और रियासत की तक़सीम के ख़िलाफ़ नारे लगाना शुरू किया।

सीमांध्र अरकान की नारेबाज़ी के दौरान बी एस पी अरकान ने मुज़फ़्फ़रनगर फ़सादाद के मुतास्सिरीन की हालात के बारे में अख़बारी इत्तेलाआत की नकोलात दिखाई।

मीडीया में ये दिखाया गया है कि किस तरह रीलीफ़ कैंपस में मुतास्सिरीन को मुश्किलात का सामना करना पड़ रहा है और बी एस पी अरकान ने इस मुआमले में हुकूमत के रधे अमल का मुतालिबा किया।

बाएं बाज़ू जमातों ने महंगाई पर तहरीक अलतवा पेश की और इस पर मुबाहिस का मुतालिबा किया। एवान में अरकान की गड़बड़ को देखते हुए स्पीकर मीरा कुमार ने पहली मर्तबा कार्रवाई को दोपहर तक के लिए मुल्तवी कर दिया।

एक घंटे बाद जब दुबारा कार्रवाई शुरू हुई तो एवान की सूरते हाल में कोई तबदीली नहीं आई थी चुनांचे स्पीकर ने दो बजे दिन तक कार्रवाई मुल्तवी करदी।

राज्य सभा में भी एसे ही मनाज़िर देखने में आए जहां तेलुगु देशम और बी एस पी अरकान अपने मुतालिबात के सिलसिले में नारेबाज़ी कररहे थे।

तेलुगु देशम अरकान रियासत आंध्र प्रदेश की तक़सीम की मुख़ालिफ़त कररहे थे जबकि बी एस पी अरकान ने उत्तरप्रदेश हुकूमत की बरतरफ़ी का मुतालिबा किया।

सदर नशीन हामिद अंसारी ने एवान की कार्रवाई को दोपहर और फिर बाद में दो बजे तक मुल्तवी कर दिया। इस के बाद जब कार्रवाई का आग़ाज़ हुआ तब भी यही सूरते हाल देखी गई और एवान को दिन भर के लिए मुल्तवी कर दिया गया।

TOPPOPULARRECENT