पासवर्ड हैक कर झारखंड से मंगाया 83 ट्रक कोयला

पासवर्ड हैक कर झारखंड से मंगाया 83 ट्रक कोयला
कारोबारी के टीन वैट का पासवर्ड हैक कर 83 ट्रक कोयला झारखंड के रजौली चेक पोस्ट से पार करा कर बिहार मंगाया गया है। इसका खुलासा तब हुआ, जब सुगौली के कारोबारी हरिओम प्रसाद के पास मोतिहारी कोमर्सियल टैक्स महकमा ने टैक्स जमा करने के लिए न

कारोबारी के टीन वैट का पासवर्ड हैक कर 83 ट्रक कोयला झारखंड के रजौली चेक पोस्ट से पार करा कर बिहार मंगाया गया है। इसका खुलासा तब हुआ, जब सुगौली के कारोबारी हरिओम प्रसाद के पास मोतिहारी कोमर्सियल टैक्स महकमा ने टैक्स जमा करने के लिए नोटिस भेजा।

कोयला माफियाओं ने सुगौली के आनंद ट्रेडर्स फार्म के मालिक हरिओम प्रसाद के टीन वैट का पासवर्ड हैक कर उसके बुनियाद पर सहूलत डी10 (रोड परमिट) बनवाया। उसी रोड परमिट का इस्तेमाल कर झारखंड के रजौली चेक पोस्ट से 83 ट्रक कोयला पार कराया गया है। उस कोयले की कीमत 45 लाख 69 हजार 286 रुपये बतायी जा रही है। कोमर्सियल टैक्स महकमा ने उस रकम का पांच फीसद यानि दो लाख 28 हजार 964 रुपये टैक्स चुकाने का नोटिस सुगौली के कारोबारी हरिओम के पास भेजा है।

नोटिस देख वह अंजान थे, क्योंकि उन्होंने कभी कोयला का कारोबारी किया ही नहीं है। उनका कारोबार कोका कोला व वाटर का है। उन्होंने अपने सतह से तहकीकात की, तो पता चला कि उनके टीन वैट के पासवर्ड का गलत इस्तेमाल कर झारखंड से बिहार कोयला भेजने वाले तीन फार्म में से दो फार्मो की तरफ से किया गया है। चेक पोस्ट पर दर्ज़ ट्रकों के नंबर की जानकारी हासिल की गयी है, जिससे कोयला लाया गया था। कारोबारी प्रसाद ने इस सिलसिले में सुगौली थाना में निशान देही तीनों फार्म पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है।

Top Stories