Friday , June 22 2018

पिताजी मेरे लिए सीएम की नौकरी कभी नहीं चाहते थे: एचडी कुमारस्वामी

बेंगलुरू: मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सोमवार को कहा कि यह कांग्रेस थी जिसने जोर देकर कहा कि उन्हें कर्नाटक में कांग्रेस-जेडी (एस) गठबंधन सरकार का नेतृत्व करना चाहिए।

कुमारस्वामी ने कहा कि उनके पिता एचडी देवेगौड़ा ने चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद सीएम पद को रखने के लिए कांग्रेस नेताओं से कहा था। हालांकि, उन्होंने (कांग्रेस नेताओं) ने जोर देकर कहा कि कुमारस्वामी मुख्यमंत्री बनें और सरकार चलाएं।

कुमारस्वामी ने कहा, “मेरे पिता ने कांग्रेस नेताओं से कहा कि मेरा दो बार दिल की सर्जरी हुई है और मैं अच्छे स्वास्थ्य में नहीं हूं। उन्होंने उन्हें कांग्रेस के मुख्यमंत्री होने के लिए भी कहा। लेकिन वे असंतोषजनक थे और मुझे मुख्यमंत्री बना दिया।”

“मैं विधान सौदा में बिचौलियों की वजह से सरकार चलाने का अपना डर साझा करना चाहता था। मैंने बिचौलियों के खतरे के बारे में सुना जो अधिकारियों के हस्तांतरण के लिए 10 करोड़ रुपये मांगते हैं।

सोमवार को देवेगौड़ा से मिलने के बाद उन्होंने कहा, “कभी-कभी, मुझे इन शर्तों के तहत सरकार चलाने के बारे में सोचने से डर लगता है। मैंने अपने पिता को अपनी चिंताओं को व्यक्त किया। जब मेरे पिता ने कांग्रेस के नेताओं के साथ वार्तालाप साझा किया था।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों के कल्याण के लिए काम करने के अलावा उन्हें कोई महत्वाकांक्षा नहीं थी। “मैं पैसा नहीं बनाना चाहता हूं या कुछ भी नहीं चाहता हूं। मुझे नहीं पता कि मैं कब तक रहूंगा। अब, मैंने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है, मैं सरकार चलाऊंगा और सुशासन सुनिश्चित करूंगा।”

उन्होंने कहा कि वह सरकारी कार्यालयों में भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए चरणबद्ध तरीके से लड़ने का दृढ़ संकल्प है। उन्होंने कहा, “एक बार में भ्रष्टाचार को कम करना मुश्किल है। अगर मैं इस तरह का अभ्यास शुरू करता हूं, तो मैं अपनी पोस्ट खो दूंगा।”

TOPPOPULARRECENT