Friday , December 15 2017

पीएफ-ग्रेच्युटी के लिए रिश्वत मांग रहे अफसर

धनबाद 23 जून : बीसीसीएल के अफसर रिटायर्ड के दिन अहलकारों को पीएफ और ग्रेच्युटी का चेक पेश करने का भले ही दम भरते हो, पर सच्चई इससे बाहर है। पुटकी-बलिहारी प्रोजेक्ट में 31 मई को रिटायर्ड हुए साहेब हुसैन को अब तक पीएफ-ग्रेच्युटी का चेक नह

धनबाद 23 जून : बीसीसीएल के अफसर रिटायर्ड के दिन अहलकारों को पीएफ और ग्रेच्युटी का चेक पेश करने का भले ही दम भरते हो, पर सच्चई इससे बाहर है। पुटकी-बलिहारी प्रोजेक्ट में 31 मई को रिटायर्ड हुए साहेब हुसैन को अब तक पीएफ-ग्रेच्युटी का चेक नहीं मिल सका है।

जबकि उसी तारीख को रिटायर्ड हुए दीगर अहलकारों को इंतेजामिया ने चेक पेश कर दिया। साहेब हुसैन ने डीसी और पीबी एरिया के जीएम को इस सिलसिले में ख़त लिख कर एजेंट पी कुमार, मैनेजर एके सिंह और पीएफ क्लर्क बीपी सिंह पर 10 हजार रुपये घूस मांगने का इलज़ाम लगाया है। कहा है कि रुपया नहीं देने की वजह पीएफ, ग्रेच्यूटी का चेक नहीं बनाया जा रहा है।

जबकि वक़्त से तमाम कागजात दे दिया गया था। अहलकार ने कहा कि कंपनी में 35 साल की खिदमत का फल यह है कि रिटायर्ड होने के बाद दफ्तर में जाने पर अफसर बदसलूकी करते हैं। उन्होंने शक भी जताया कि क्लर्क जान-बूझकर उनकी रक़म कम बना सकते हैं।

TOPPOPULARRECENT