पीएम तो बेऔलाद है क्या जाने बेटा और बाप खोने का दर्द- चंद्रशेखर आजाद

पीएम तो बेऔलाद है क्या जाने बेटा और बाप खोने का दर्द- चंद्रशेखर आजाद

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने रविवार को एक फेसबुक लाइव के जरिए हाल ही में उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक पुलिसकर्मी और एक युवक की हत्या को लेकर मोदी सरकार पर जबरदस्त हमला किया। आजाद ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करना चाहिए। चंद्रशेखर ने कहा, मैं प्रधान मंत्री मोदी से गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने और देश भर में गाय वध पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध करता हूं। आखिर बीजेपी शासित राज्यों में गाय वध की अनुमति क्यों है? प्रधान मंत्री मोदी का अपना कोई बच्चा नहीं है इसलिए वो बच्चों को खोने का दर्द समझ नहीं पाते हैं।

चंद्रशेखर ने कहा कि, उनकी कैबिनेट में आधे मंत्रियों के बच्चे नहीं हैं और इसीलिए वे इस तरह की हिंसा में बेटे, पिता या पति को खोने के दर्द को नहीं समझते हैं। उन्होंने कहा कि देश में कई संगठन है जो देश की एकता को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। आरएसएस, वीएचपी और बजरंग दल को ‘आतंकवादी संगठन’ बताते हुए चंद्रशेखर ने कहा, ये लोग देश के सांस्कृतिक ताने बाने को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। बाबा साहेब ने 1956 में ऐसे संगठनों पर प्रतिबंध लगा दिया था लेकिन बाद में प्रतिबंध हटा दिए गए थे।

आजाद ने कहा, मैंने ‘सवर्णों’ को अपना पक्ष साफ करने का एक मौका दिया। लेकिन उन्होंने हमेशा एससी/एसटी अधिनियम और आरक्षण का विरोध किया है। क्या आप उनके लिए मतदान करना चाहते हैं? हमने फैसला किया है कि हम ऊपरी जाति के लिए वोट नहीं देंगे। उन्होंने हाल में तोड़ी गई बाबा साहब की मूर्तियां के मुद्दे भी होता है। उन्होंने हनुमान मंदिर पर कब्जे की बात पर अपना पक्ष रखा। चंद्रशेखर ने 18 दिसंबर को हापुड़ जिले में एक रैली की भी घोषणा की।

साभार- onehindi.com

Top Stories