पीएम नरेंद्र मोदी ने दी रमज़ान की मुबारकबाद, मांगी यह दुआ !

,

   

दिल्ली समेत पूरे देश में रमज़ान का मुकद्दस महीना शनिवार से शुरू होगा। दिल्ली समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में शुक्रवार शाम रमज़ान का चांद नजर आ गया। उलेमा ने कोरोना वायरस को देखते हुए मुस्लिम समुदाय से घरों में ही इबादत करने की अपील की है। पीएम मोदी और उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने रमजान की मुबारकबाद दी है।

ADVERTISEMENT

दिल्ली की फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम मुफ्ती मुकर्रम अहमद ने कहा, ‘मैं ऐलान करता हूं कि दिल्ली में कल पहला रोज़ा होगा।” मुस्लिम संगठन इमरात-ए-शरिया-हिंद ने एक बयान में बताया कि रूयत-ए-हिलाल कमेटी की राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार शाम हुई बैठक में इस बात की पुष्टि हुई कि दिल्ली में चांद नजर आया है। इसके अलावा देश के कई हिस्सों में भी चांद दिखा है।

कमेटी के सचिव मौलाना मुइजुद्दीन ने ऐलान किया, ”25 अप्रैल 2020 को रमज़ान के महीने की पहली तारीख होगी।” मुफ्ती मुकर्रम ने कहा, ”बिहार, कोलकाता, रांची और हरियाण समेत कई स्थानों पर चांद दिखा है।” जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने भी शनिवार को पहला रोजा होने का ऐलान किया और मुस्लिम समुदाय को रमजान की मुबारकबाद दी। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन इसलिए लागू है ताकि लोग घरों में रहें और जितनी हो सके उतनी एहतियात बरतें।

पीएम मोदी ने मांगी दुआ
पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘रमजान मुबारक! मैं सभी के लिए सुरक्षा, अच्छे स्वास्थ्य और समृद्धि की कामना करता हूं। यह पवित्र महीना अपने साथ दया, सद्भाव और करुणा की प्रचुरता लाए। हम कोरोना के खिलाफ जंग में जीत हासिल करें और इस ग्रह को अधिक स्वस्थ बनाएं।’

ADVERTISEMENT