पीएम मोदी की रैली में काले कपड़े पहनकर जाने पर रोक!

पीएम मोदी की रैली में काले कपड़े पहनकर जाने पर रोक!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी पांच जनवरी को पलामू प्रमंडलीय मुख्यालय में प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कई आदेश जारी किए गए हैं। वहीं, पलामू एसपी स्तर से भी प्रमंडल के तीनों जिले के उपायुक्त को पत्र लिखकर उनके जिले से आने वाले विभिन्न विभागों के कर्मी या लोगों को काला रंग का वस्त्र या सामान के साथ नहीं आना सुनिश्चित करने का आग्रह किया है। कार्यक्रम स्थल पर आने वाले कर्मी या लोग अपना पहचान पत्र अवश्य ले कर पहुंचेंगे।

जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में पहुंचने वाले लोगों को इस बाबत पूर्व में ही निर्देशित किया जाएगा। उन्हें बताया जाएगा कि कार्यक्रम स्थल पर काली पोशाक जैसे कि काली चादर, काला पैंट व शर्ट, कोट, स्वेटर, मफलर, टाई, जूते व मोजा पहन कर कार्यक्रम स्थल पर नहीं पहुंचेंगे। इसके अलावा काले रंग के बैग व पर्स भी अपने पास नहीं रखा जाएगा। सभी विभागीय कर्मी या आने वाले लोग अपने साथ कोई भी पहचान पत्र रखेंगे।

इधर, कार्यक्रम स्थल पर रविवार को सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी आरंभ कर दी गई है। पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा बलों का ड्रील करना शुरू कर दिया गया है। वहीं, सुरक्षा मानकों को लेकर आवश्यक निर्देश दिए जा रहे है। जिले के उपायुक्त डा. शांतनु कुमार अग्रहरि व पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा स्वयं पूरी तैयारी की समीक्षा कर रहे है।

गौरतलब है कि झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के विगत पलामू दौरे के क्रम में भी कार्यक्रम स्थल पर काले रंग के कपड़े के साथ प्रवेश पर रोक लगा दी गई थी।

साभार- ‘दैनिक जागरण’

Top Stories